परीक्षा पर चर्चा से विद्यार्थियों को मिला रचनात्मकता का अवसर:सांसद बृजेंद्र



शहर के जहाजपुल स्कूल में किया प्रतियोगिता में भाग लेने वालों को सम्मानित

हिसार, 25 जनवरी (हि.स.)। हिसार के सांसद बृजेंद्र सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आरंभ की गई परीक्षा पर चर्चा विद्यार्थियों के लिए एक अनूठी पहल है। इस पहल से विद्यार्थियों को अपनी रचनात्मकता का प्रदर्शन करने का उपयुक्त अवसर मिला है।

सांसद बृजेन्द्र सिंह बुधवार को जहाजपुल स्थित राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आर्ट एवं पेंटिंग से जुड़ी एग्जाम वॉरियर प्रतियोगिता में बेहतरीन कलाकृतियां बनाने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित कर रहे थे। प्रतियोगिता में विजेताओं को ट्रॉफी एवं प्रमाण पत्र दिया गया। सर्वश्रेष्ठ पेंटिंग्स को सर्टिफिकेट ऑफ एक्सीलेंस एवं मेडल तथा सुपीरियर आर्ट वर्क का सर्टिफिकेट दिया गया।

सभी प्रतिभागी बच्चों को भी प्रमाणपत्र वितरित किए गए। इस अनूठी पहल के दौरान चयनित बच्चों को परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संवाद करने का अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि परीक्षा पर चर्चा बहुत ही प्रेरणादायक कार्यक्रम है, जो नव-युवाओं को आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है। उन्होंने बच्चों से आह्वान किया कि वे परीक्षाओं के दौरान दबाव में न आकर अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए मेहनत करें। इस अवसर पर एडीसी नीरज, जिला शिक्षा अधिकारी कुलदीप सिहाग, धर्मबीर रतेरिया, सरोज सिहाग सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story