162 करोड़ के पेंशन घोटाले के आरोपितों पर होगी कार्रवाई: वाल्मीकि

162 करोड़ के पेंशन घोटाले के आरोपितों पर होगी कार्रवाई: वाल्मीकि
162 करोड़ के पेंशन घोटाले के आरोपितों पर होगी कार्रवाई: वाल्मीकि


चंडीगढ़, 2 अप्रैल (हि.स.)। हरियाणा में पेंशन घोटाले में कई अधिकारियों व कर्मचारियों पर गाज गिरनी तय है। प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री विशंबर वाल्मीकि ने मंगलवार को अधिकारियों की बैठक के बाद इस बारे में रिपोर्ट तलब कर ली है।

हरियाणा में बुजुर्गों को दी जाने वाली पेंशन में 162 करोड़ रुपये के घोटाले में आधा दर्जन विभागों के अधिकारी जांच के घेरे में हैं। सामाजिक न्याय, अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के राज्य मंत्री बिशंभर वाल्मीकि ने कहा है कि बुढ़ापा पेंशन घोटाले के दोषी किसी भी अधिकारी या कर्मचारी को नहीं बख्शा जाएगा। उन्होंने पूरी जांच रिपोर्ट मंगवाई है। इसके अलावा अन्य योजनाओं में भी अगर कोई वित्तीय अनियमितता पाई जाती है तो उसकी भी जांच कराएंगे।

सरकार ने समाज कल्याण विभाग के साथ ही विकास एवं पंचायत, स्थानीय निकाय, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, महिला एवं बाल विकास और राजस्व विभाग के अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। राज्य मंत्री ने कहा कि इस मामले में शामिल सभी संबंधित विभागों के आला अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह इस बारे में रिपोर्ट दें। इस घोटाले में कई जिला स्तर के अधिकारियों के शामिल होने की बात सामने आई है। वाल्मीकि ने कहा कि बहुत जल्द आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story