भिवानी: प्रजापति समाज ने जरूरतमंद खिलाड़ी की मदद के लिए बढ़ाए हाथ

भिवानी: प्रजापति समाज ने जरूरतमंद खिलाड़ी की मदद के लिए बढ़ाए हाथ


भिवानी, 25 नवंबर (हि.स.)। प्रतिभाशाली खिलाड़ी खेलों में आगे आकर देश के लिए मेडल जीतने का जज्बा, जिद और जुनून रखते हैं। आर्थिक परेशानियों की वजह एवं संसाधनों के अभाव में मेधावी खिलाडिय़ों की मेडल जीतने की उम्मीदें दम तोड़ जाती हैं। जब कुछ कर गुजरने का जज्बा और उम्मीद मन में हो तो मानवता को जिंदा रखने वाले लोग मदद के लिए जरूर हाथ बढ़ाते हैं। ऐसा ही उदाहरण भिवानी में प्रजापति समाज ने दिया है।

प्रजापति समाज के प्रबुद्ध लोगों ने आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के मेधावी खिलाड़ी हर्ष को प्रोत्साहित कर उसकी राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में आने वाले खर्च को उठाने का फैसला लेते हुए उसे प्रोत्साहन राशि भेंट की। बता दे कि आगामी 27 व 28 नवंबर को श्रीलंका के कोलंबो में आयोजित होने वाली छठी कैडेट जूनियर अंडर-21 आयु वर्ग एवं सीनियर साऊथ एशियन कराटे चैंपियन में स्थानीय बैंक कॉलोनी निवासी हर्ष का चयन हुआ। इस प्रतियोगिता में हर्ष अपने प्रदेश व देश का प्रतिनिधित्व करेगा। प्रजापति समाज के प्रबुद्ध लोगों ने चयनित खिलाड़ी हर्ष को राशि भेंट कर प्रोत्साहित किया तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

इस मौके पर प्रजापति समाज के प्रधान सुरेश प्रजापति एवं श्रीदक्ष प्रजापति सेना के अध्यक्ष मिंटू प्रजापति ने कहा कि हर्ष एक बेहतरीन खिलाड़ी है, लेकिन उसकी आर्थिक स्थिति कुछ ठीक नहीं है। इसीलिए हर्ष इस प्रतियोगिता में भगादारी करने से हिचकिचा रहा था, लेकिन जब उन्हे इस बात का पता चला तो उन्होंने हर्ष की मदद करने की ठानी। उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य है कि समाज की कोई भी प्रतिभा आर्थिक अभाव में पीछे ना रहे। उन्होंने खेल से युवाओं में आत्मविश्वास एवं आपसी सहयोग की भावना बढ़ता है, जो कि समाज व देश की तरक्की में महत्वपूर्ण साबित होते है।

हिन्दुस्थान समाचार/इन्द्रवेश/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story