डिजिटल युग में वेबसाइट सूचना का सबसे सुगम माध्यम : नरसी राम बिश्नोई

डिजिटल युग में वेबसाइट सूचना का सबसे सुगम माध्यम : नरसी राम बिश्नोई
डिजिटल युग में वेबसाइट सूचना का सबसे सुगम माध्यम : नरसी राम बिश्नोई


गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट को अपग्रेड किया

हिसार, 1 अप्रैल (हि.स.)। यहां के गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट को अपग्रेड किया है। यह अपग्रेडेड वेबसाइट पहले की तुलना में अधिक डिजाइंड, सुसंगत, सहज व उपयोगी होगी।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने सोमवार काे इस वेबसाइट का उद्घाटन किया। कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने इस अवसर पर कहा कि वर्तमान डिजिटल युग में वेबसाइट सूचना का सबसे सुगम तथा आधिकारिक माध्यम है। विश्वविद्यालय ने हितधारकों की सुविधा व जरूरतों के अनुसार वेबसाइट को अपग्रेड किया है।

यह वेबसाइट वर्तमान तथा संभावित विद्यार्थियों के साथ-साथ वेबसाइट का प्रयोग करने वाले सभी व्यक्तियों को विश्वविद्यालय के विभागों, कोसों, सुविधाओं तथा अन्य सभी जानकारियां उपलब्ध करवाएगी। इस वेबसाइट को प्रयोग की दृष्टि से भी सुगम बनाया गया है। वेबसाइट को टेबलेट या मोबाइल फोन पर भी आसानी से देखा जा सकता है।

कुलसचिव प्रो. विनोद छोकर ने भी अपग्रेडेड वेबसाइट को उपयोगी बताया तथा कहा कि वेबसाइट में किए गए बदलाव सभी मापदंडों पर उच्चस्तरीय हैं। इस वेबसाइट को विश्वविद्यालय के पंडित दीनदयाल उपाध्याय कंप्यूटर एंड इंफोर्मेटिक्स सेंटर द्वारा डिजाइन किया गया है।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय कंप्यूटर एंड इंफोर्मेटिक्स सेंटर के निदेशक मुकेश अरोड़ा ने बताया कि वेबसाइट (www.gjust.ac.in) के मेन मेन्यू, ऑडिएंस लेेंडिंग पेज आर्किटेक्चर आदि में आवश्यक बदलाव किए गए हैं। इस अवसर पर तकनीकी सलाहकार प्रो. संदीप राणा, छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. योगेश चाबा, सिस्टम मैनेजर विपिन मक्कड़, सहायक कुलसचिव अशोक कौशिक, कंसलटेंट डा. विमल झा तथा प्रोग्रामर्स कुलदीप व रामकला भी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story