तिहाड़ जेल में बड़े स्तर पर फेरबदल, 80 अधिकारी इधर से उधर

WhatsApp Channel Join Now
तिहाड़ जेल में बड़े स्तर पर फेरबदल, 80 अधिकारी इधर से उधर


नई दिल्ली, 26 मई (हि.स.)। तिहाड़ जेल में एक बार फिर से बड़े स्तर पर अधिकारियों का तबादला हुआ है। इस बार तिहाड़ में 80 अधिकारियों और कर्मचारियों का तबादला किया गया है। जेल प्रशासन ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि यह रूटीन ट्रांसफर है। जेल प्रशासन के अनुसार, ट्रांसफर में सबसे ज्यादा 58 वार्डर, 8 हेड वार्डर, 9 सहायक अधीक्षक और 5 उप अधीक्षक शामिल हैं। ये ट्रांसफर सभी जेलों में किये गए हैं। इन जेलों के जिन कर्मचारियों का तबादला किया गया है, उसमें जेल नंबर दो, चार, पांच, सात, आठ, नौ, सहित अन्य जेल के अधिकारी और कर्मचारी शामिल हैं।

जेल सूत्रों की माने तो पिछले दिनों जेल नंबर 8/9 में गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के बाद, जेल में जिस बड़े बदलाव की बात की जा रही थी, उसी के दूसरे चरण में इतने बड़े स्तर पर जेल के अधिकारियों और कर्मचारियों का तबादला किया गया है। इससे पहले भी टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के बाद तिहाड़ की अलग-अलग जेलों में तैनात 99 जेल अधिकारियों और कर्मचारियों का तबादला दूसरी जगह किया गया था। साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से जेल के भीतर क्विक रिस्पांस टीम की भी तैनाती की गई थी। इसके अलावा सुरक्षा में कई बड़े बदलाव भी किए गए थे।

हिन्दुस्थान समाचार/अश्वनी/अनूप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story