प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण से पहले ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी



नई दिल्ली, 9 जून (हि.स.)। मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं और आज शाम सवा सात बजे नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की तीसरी बार शपथ लेंगे। इस समारोह में सात हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने की बात कही जा रही है, जिसमें विदेशी मेहमान भी शामिल हैं। इस बीच शपथ ग्रहण समारोह को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। ट्रैफिक कहां-कहां डायवर्ट किया गया है इसको लेकर भी जानकारी दी है।

प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के लिए दिल्ली पुलिस से सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी है। इसको लेकर ट्रैफिक पुलिस ने दो हजार कर्मचारियों को ड्यूटी पर तैनात किया है। ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि समारोह को लेकर आज दोपहर 2 बजे से रात 11 बजे तक राष्ट्रपति भवन के आसपास विशेष ट्रैफिक व्यवस्था लागू की गई है। इसके लिए एडवाइजरी भी जारी की गई है।

वहीं राजधानी को नो फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया गया है। 9 और 10 जून को दिल्ली में उड़ानों पर पाबंदी लगा दी गई है। ड्रोन, पैराग्लाइडिंग और पैराजंपर पर भी प्रतिबंध रहेगा। किसी भी रिमोट ऑपरेटेड उपकरण को नहीं उड़ाया जा सकेगा। साथ ही साथ शपथ ग्रहण समारोह को लेकर धारा 144 को भी लागू किया गया है। इस संबंध में दिल्ली पुलिस कमिश्नर (ट्रैफिक) ने आदेश जारी किए हैं। पुलिस कमिश्नर का कहना है कि आज शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर उन्होंने व्यापक इंतजाम किए हुए हैं। करीब 1100 ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी कर दी गई है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए लोगों को सलाह दी है कि वे संसद मार्ग, इम्तियाज खां मार्ग, गुरुद्वारा रकाबगंज रोड, रफी अहमद किदवई मार्ग, पंडित पंत मार्ग, राजाजी मार्ग, त्यागराज मार्ग और अकबर रोड पर जाने से बचें. साथ ही साथ उसने बताया है कि किन-किन रोड से ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है. पुलिस का कहना है कि पटेल चौक, रेल भवन, गोल चक्कर गुरुद्वारा रकाबगंज, गोल डाकखाना, गोल चक्कर आरएमएल, गोल चक्कर जीपीओ, गोल चक्कर पटेल चौक, गोल चक्कर कृषि भवन, गोल चक्कर सुनहरी बाग, गोल चक्कर गोल मेथी, गोल चक्कर जीकेपीओ और गोल चक्कर तीन मूर्ति से ट्रैफिक डायवर्ट किया है। पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि वे ज्यादा से ज्यादा सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करें।

हिन्दुस्थान समाचार/ अश्वनी/अनूप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story