लूटपाट के मामले में दो आरोपित गिरफ्तार

WhatsApp Channel Join Now

नई दिल्ली, 5 जुलाई (हि.स.)। शाहदरा जिले के विवेक विहार इलाके में दिनदहाड़े सनसनीखेज डकैती के मामले को स्पेशल स्टाफ ने 24 घंटे के भीतर सुलझाने का दावा किया है। पुलिस टीम ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान प्रथम कुमार (32) और रूपेंद्र उर्फ रूपक (20) के रूप में की गई है। ये दोनों शाहदरा के छोटे बाजार इलाके के रहने वाले हैं। दोनों ने पेंटर बनकर दिव्यांग बेटी के साथ रह रही 62 वर्षीय एक बुजुर्ग महिला के घर में डकैती डाली थी।

शाहदरा जिले की डीसीपी सुरेंद्र चौधरी के मुताबिक विवेक विहार के मुकेश नगर इलाके में 62 साल की मंजू शर्मा अपनी अपनी दिव्यांग बेटी के साथ एक बड़े घर में रहती हैं। गत 3 जुलाई को उनके घर में डकैती डालने का मामला सामने आया था। इसके बाद पुलिस ने आरोपितों को पकड़ने के लिए तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी। बुजुर्ग महिला ने शिकायत कर दावा किया कि उसके घर में दो लड़के यह कहकर घुस आए थे कि वो पड़ोस के घर में पेंटिंग का काम कर रहे हैं और उनका पेंटब्रश उनके घर में गिर गया है।

बुजुर्ग महिला ने आरोपितों की बात का भरोसा कर उनके लिए दरवाजा खोल दिया और महिला के पीछे पीछे फर्स्ट फ्लोर तक चले गए और उनका मुंह बंद कर लूटपाट की। बुजुर्ग महिला के एक जोड़ी कुंडल और बालियां लूटकर फरार हो गए। इस मामले में प्राप्त शिकायत के आधार पर विवेक विहार थाने में भारतीय न्याय संहिता की अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज का आरोपितों को पकड़ने के लिए कार्रवाई शुरू की गई।

शाहदरा जिले के एसीपी ऑपरेशंस गुरदेव सिंह की समग्र देखरेख में इंस्पेक्टर दिनेश आर्य के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया जिसने आरोपितों का पता लगाने के लिए आसपास लगे सभी सीसीटीवी कैमरे खंगाले और उनका पूरा रूट मैप तैयार किया गया।

पीड़िता की ओर से सीसीटीवी फुटेज में दो संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान के बाद पुलिस ने उनकी धर पकड़ के लिए पूरी योजना तैयार की और उनको टेक्निकल सर्विलांस और मुखबिरों की मदद से ट्रैक किया गया। टीम ने दोनों आरोपितों प्रथम कुमार और रूपेंद्र उर्फ रूपक को मामला दर्ज होने के 24 घंटे के भीतर धर दबोचा।

पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपितों ने खुलासा किया कि वह नशे के आदी हैं और ड्रग्स खरीदने के लिए वह इस तरह के संभावित टारगेट की तलाश में रहते थे। एक बड़े घर में अपनी दिव्यांग बेटी के साथ अकेली रहने वाली बुजुर्ग महिला के घर में लूट की योजना बनाई थी। पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अश्वनी/दधिबल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story