दो बच्चों का कार सहित अपहरण करने वाला गिरफ्तार

नई दिल्ली, 5 जुलाई (हि.स.)। पूर्वी जिले के शकरपुर थाना क्षेत्र के विकास मार्ग से दो बच्चों को कार सहित अपहरण करने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूर्वी दिल्ली की डीसीपी अपूर्वा गुप्ता ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित की पहचान प्रतीक श्रीवास्तव के तौर पर हुई है। वह मंडावली का रहने वाला है और पेशे से एसी मैकेनिक है।

डीसीपी ने बताया कि बीते शुक्रवार रात 23:40 पर शकरपुर थाना पुलिस को 11 वर्ष की लड़की और 3 वर्ष के लड़के को उनकी ही कार में अपहरण करने के बारे में सूचना मिली। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम विकास मार्ग के हीरा स्वीट्स के पास पहुंची। बच्चों के माता-पिता ने बताया कि वह हीरा स्वीट्स पर मिठाई खरीदने गए थे। उनके दोनों बच्चे कार में थे, कार का इन्जन ऑन मोड पर था। इस दौरान किसी ने उनके बच्चों को कार सहित अपहरण कर लिया। कार में रखे बच्चे की मां के मोबाइल पर कॉल करने पर बच्चे ने बताया कि उसका अपहरण हो गया है, अपहरणकर्ता ने बच्चे की सलामती के लिए 50 लाख की डिमांड की।

किडनैपर ने कार में मौजूद बच्चों की मां के फोन से कॉल करके उसके पिता से 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी। इस शिकायत पर पुलिस तुरंत हरकत में आयी और रेस्क्यू टीम को अलर्ट किया गया।

एसएचओ शकरपुर ने पीड़िता की मां के साथ, एसएचओ लक्ष्मी नगर के साथ पीड़िता के पिता के साथ शकरपुर की दो और टीमों के साथ तकनीकी निगरानी के आधार पर कार का पीछा करना शुरू कर दिया। अपहृत बच्चों की तलाश के लिए स्पेशल स्टॉफ, एएनएस और एसीपी/मधु विहार की टीमों को भी तुरंत एक्टिव किया गया। पुलिस टीम ने 20 गाड़ियों द्वारा लगभग तीन घंटे तक उनका पीछा किया, जिसके बाद अपहरणकर्ता बच्चों के साथ वाहन को समय पुर बादली इलाके में छोड़ कर भाग गया।

पुलिस ने दोनों बच्चों को सकुशल बरामद कर लिया गया। अपहरणकर्ताओं की तलाश के लिए आगे की जांच शुरू की गई। घटनास्थल पर सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया, जिससे आरोपित की पहचान हो गयी और उसे मंडावली इलाके से गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान आरोपित प्रतीक श्रीवास्तव ने खुलासा किया कि उसने ऐसे मामले देखे थे, जहां माता-पिता अपने बच्चों को इंजन चालू रखते हुए कुछ समय के लिए कार में छोड़ देते थे। उसी से वह यह दुस्साहस कर बैठा।

हिन्दुस्थान समाचार/ अश्वनी/दधिबल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story