बाबा बागेश्वर धाम के संत समागम में लापता बच्ची को पुलिस ने खोजा

बाबा बागेश्वर धाम के संत समागम में लापता बच्ची को पुलिस ने खोजा
बाबा बागेश्वर धाम के संत समागम में लापता बच्ची को पुलिस ने खोजा


नई दिल्ली, 15 मई (हि.स.)। उत्तर पूर्वी जिले के नंद नगरी इलाके में मंगलवार को बाबा बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री के संत समागम में अपने परिजनों के साथ आई चार साल की एक बच्ची उनसे बिछड़ गई। सूचना मिलने पर इस बच्ची को पुलिस ने दो घंटे में ढूंढ कर परिजनों से मिलवा दिया।

उत्तर पूर्वी जिले के डीसीपी डॉ जॉय टिर्की के मुताबिक समागम के मुख्य मंच पर तैनात सब इंस्पेक्टर नीलम और हेड कॉन्स्टेबल अंकित तोमर की सूझबूझ से बच्ची को ढूंढ निकाला गया। इस बच्ची को अपने साथ रखते हुए नंद नगरी थाने की पुलिसकर्मी ने दिल्ली पुलिस के मानवीय चेहरे को प्रदर्शित किया।

गौरतलब है कि सब इंस्पेक्टर नीलम ने बच्ची को अपनी ड्यूटी के साथ-साथ अपने बच्चे की तरह गोद में उठाए रखा। करीब 20 हजार लोगों की भीड़ और दर्शकों में बच्ची के साथ कोई अप्रिय घटना भी घट सकती थी लेकिन थाना नंद नगरी और हर्ष विहार के स्टाफ ने सूझबूझ और मानवता का परिचय दिया। इसके बाद 'ऑपरेशन मिलाप' के तहत बच्ची को उसके परिजनों से मिलवाया गया। नंद नगरी इलाका सुरक्षा के लिहाज से बेहद संवेदनशील माना जाता है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अश्वनी/दधिबल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story