ठगी के मामले में आरोपित गिरफ्तार

ठगी के मामले में आरोपित गिरफ्तार
ठगी के मामले में आरोपित गिरफ्तार


ठगी के मामले में आरोपित गिरफ्तार


नई दिल्ली, 15 मई (हि.स.)। दक्षिण जिले के साइबर थाना पुलिस ने ‘ओएलएक्स ऐप’ के जरिए ओडिशा से दिल्ली एनसीआर के लोगों को निशाना बनाके ठगी की वारदात को अंजाम देने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। सिद्धार्थ पाणिग्रही नामक यह व्यक्ति उड़ीसा के नयागढ़ बाजार का रहने वाला है।

पुलिस टीम ने इसके पास से पांच मोबाइल बरामद किये हैं। इनमें से तीन मोबाइल का इस्तेमाल उसने ठगी की वारदात को अंजाम देने के लिए किया था। दो मोबाइल इसने ठगी के रुपये से खरीदे थे। यह भी पता चला कि वह पहले से आठ आपराधिक मामलों में शामिल रहा है।

दक्षिण जिले के डीसीपी अंकित चौहान के अनुसार ठगी की एक शिकायत साइबर थाना पुलिस को मिली थी। इसमें बताया गया कि पीड़ित को 25 एयर कंडीशनर खरीदना था। इसके लिए उसने ओएलएक्स ऐप पर सर्च किया, जहां उसे एक मोबाइल नंबर मिला। उस नंबर पर बात करने पर बताया गया कि वह मात्र 2 लाख में 25 एसी उपलब्ध करा देगा। पीड़ित ने ऑनलाइन एडवांस अमाउंट भेज दिया। रुपये भेजने के बाद उसको रिस्पांस मिलना बंद हो गया। इसके बाद पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस में की।

साइबर थाना के एसएचओ अरुण वर्मा, सब इंस्पेक्टर संदीप सैनी की टीम ने बैंक अकाउंट और मोबाइल नंबर के आधार पर छानबीन शुरू की। पता चला कि यह सब ओडिशा से ऑपरेट किया जा रहा है। इसके बाद पुलिस टीम ओडिसा के नयागढ़ में छापा मारकर आरोपित को गिरफ्तार किया। पता चला कि ओएलएक्स पर फेक अकाउंट बनाकर वह ठगी करता था। जो लोग कुछ सामान खरीदने के लिए सर्च करते थे, वह उनको टारगेट करता था और बेवकूफ बनाकर ठगने के बाद मोबाइल नंबर बंद कर लेता था।

हिन्दुस्थान समाचार/ अश्वनी/दधिबल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story