सीयूईटी-यूजी के परिणाम शीघ्र घोषित करे एनटीए: एबीवीपी

WhatsApp Channel Join Now


नई दिल्ली, 06 जुलाई (हि.स.)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) से संयुक्त विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी-यूजी) के परिणाम शीघ्र घोषित करने की मांग की है। एबीवीपी ने कहा कि सीयूईटी-यूजी का परीक्षा परिणाम विलंबित होने से विश्वविद्यालयों द्वारा पूर्व निर्धारित अकादमिक कैलेंडर प्रभावित हो रहा है।

उल्लेखनीय सीयूईटी-यूजी की परीक्षा 15 से 29 मई के मध्य आयोजित हुई थी, इसका परीक्षा परिणाम 30 जून के आसपास घोषित हो जाना था, आज 06 जुलाई हो गई है लेकिन एनटीए द्वारा प्रोविजनल उत्तर कुंजिका भी जारी नहीं की गई है।

एबीवीपी के राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल ने कहा कि देश के सभी विश्वविद्यालयों व शैक्षणिक संस्थानों में समय से सत्र शुरू होना चाहिए। कोरोना की परिस्थितियों में शैक्षणिक सत्र अव्यवस्थित हो गये थे, वह अभी भी पूरी तरह व्यवस्थित नहीं हुआ है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) की अव्यवस्थाओं तथा कुप्रबंधन से लगातार विद्यार्थियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जिस पर तत्काल रोक लगनी चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/ अश्वनी/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story