किसानों के विरोध प्रदर्शन को लेकर दिल्ली मेट्रो के कई गेट बंद



नई दिल्ली, 13 फ़रवरी (हि.स.)। किसानों के ‘चलो दिल्ली’ मार्च के आह्वान के मद्देनजर सुरक्षा कारणों से दिल्ली में मेट्रो स्टेशनों के कुछ गेट बंद हैं। हालांकि स्टेशन चालू हैं। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) के एक अधिकारी ने कहा कि, राजीव चौक, मंडी हाउस, केंद्रीय सचिवालय, पटेल चौक, उद्योग भवन, जनपथ और बाराखंभा रोड के कुछ गेट सुरक्षा निर्देशों के अनुसार बंद कर दिए गए हैं। हालांकि, स्टेशन अभी भी चालू हैं।

हरियाणा और उप्र के प्रवेश और निकास बिंदुओं पर बड़े पैमाने पर ट्रैफिक जाम देखा जा रहा है। किसानों के ‘दिल्ली चलो मार्च’ के मद्देनजर दंगा-रोधी उपकरणों से लैस पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों ने बैरिकेड्स, कंक्रीट ब्लॉक, लोहे की कीलें और कंटेनरों की दीवारों की कई परतें लगा दी है। किसानों को राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने से रोकने के लिए, टिकरी, सिंघू और गाजीपुर सहित दिल्ली की सीमाओं पर अर्धसैनिक बलों के साथ पुलिस को तैनात किया गया है।

किसान आंदोलन का असर दिल्ली की लाइफलाइन कहे जाने वाली मेट्रो पर भी पड़ रहा है। किसानों के ‘दिल्ली चलो’ आंदोलन के आह्वान से पहले दिल्ली में कई स्थानों पर सुरक्षा तैनात की गई है। पूरी दिल्ली में धारा 144 लगा दी गई है। अर्धसैनिक बलों की 64 और हरियाणा पुलिस की 50 कंपनियों सहित कुल 114 कंपनियां विभिन्न जिलों में तैनात है। दंगा-रोधी उपकरणों से लैस ये इकाइयां सीमावर्ती इलाकों और संवेदनशील जिलों में तैनात की गई है।

एनसीआर से दिल्ली नहीं रही कैब

वहीं स्थानीय लोगों के अनुसार, किसानों के ‘चलो दिल्ली’ मार्च के आह्वान के बाद कैब वालों ने भी बुकिंग लेनी बंद कर दी है। बड़ी संख्या में एनसीआर से दिल्ली लोग आते-जाते है। वहीं मेट्रो में और दिन के मुकाबले काफी भीड़ देखने को मिल रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अश्वनी/अनूप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story