चांदनी चौक स्थित भागीरथ पैलेस इलेक्ट्रॉनिक बाजार में लगी भीषण आग, कूलिंग का काम जारी

चांदनी चौक स्थित भागीरथ पैलेस इलेक्ट्रॉनिक बाजार में लगी भीषण आग, कूलिंग का काम जारी


नई दिल्ली, 25 नवंबर (हि.स.)। राजधानी दिल्ली के चांदनी चौक स्थित भगीरथ पैलेस इलेक्ट्रॉनिक बाजार में बीती रात भीषण आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 50 से ज्यादा गाड़ियों को मौके भेजा गया। शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे आग पर पूरी तरह काबू किया गया। दुकानों में लगी आग को बुझाने का काम पूरी रात चलता रहा।

दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग के अनुसार सुबह तक करीब 40 दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में कड़ी मशक्कत कर रहे हैं। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग बुझाने के लिए रिमोट कंट्रोल फायर फाइटिंग मशीन का भी इस्तेमाल किया गया। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है।

वहीं आगजनी की घटना के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा-“कल देर रात चांदनी चौक के भागीरथ पैलेस मार्केट में आग की ये घटना बेहद दुखद है। कल रात से ही दमकलकर्मी पूरी मेहनत से आग बुझाने के काम में लगे हुए हैं। जिला प्रशासन से मैं लगातार इसकी जानकारी ले रहा हूं।”

वहीं आगजनी की घटना के बाद पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने मौके पर पहुंचकर हादसे की जानकारी ली। उन्होंने कहा, आग बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। आग पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है। मार्केट की दो मंजिलें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

उल्लेखनी है बीती देर रात करीब 9.11 बजे सूचना मिली कि चांदनी चौक शॉप नंबर-1868 में आग लग गई है। सूचना मिलते ही एक-एक कर दमकल विभाग की 33 गाड़ियों को रात में भेजा गया। आग ने धीरे-धीरे विकराल रूप धारण कर लिया और आस-पास की शॉप को भी अपनी चपेट में ले लिया। बताया जा रहा है कि एक बिल्डिंग में 25 से 30 दुकानें हैं। वहीं, आग इतनी भीषण है कि काफी दूर से इसे देखा जा सकता था। फिलहाल आग पर दमकल विभाग ने काबू कर लिया है और कूलिंग का काम शुरू कर दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/अश्वनी

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story