ट्यूलिप की हॉलैंड से लुटियंस दिल्ली तक की यात्रा को दर्शाने के लिए लगी प्रदर्शनी

ट्यूलिप की हॉलैंड से लुटियंस दिल्ली तक की यात्रा को दर्शाने के लिए लगी प्रदर्शनी


नई दिल्ली, 10 फ़रवरी (हि.स.)। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के केंद्र में ट्यूलिप के फूलों की नई बहार के साथ नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) ट्यूलिप महोत्सव 2024 के दूसरे संस्करण की शुरुआत शनिवार को चाणक्यपुरी में शांति पथ पर 'ट्यूलिपा - ट्यूलिप की यात्रा' थीम पर एक प्रदर्शनी के माध्यम से हुई।

इसके तहत एनडीएमसी ने ट्यूलिप के इतिहास के साथ-साथ हॉलैंड से लुटियंस दिल्ली तक की यात्रा को दर्शाने के लिए सूडान दूतावास के पास चाणक्यपुरी में ट्यूलिप फ्लावर बेड के पास इस प्रदर्शनी में विभिन्न प्रकार के ट्यूलिप के गुण और विशेषताओं को भी प्रदर्शित किया गया।

एनडीएमसी जन संपर्क निदेशक ने बताया कि एनडीएमसी 21 फरवरी, 2024 तक ट्यूलिप की बहार पर एक फोटोग्राफी प्रतियोगिता भी आयोजित कर रही है। एनडीएमसी ने फोटोग्राफी के शौकीनों को अपने क्षेत्र में लगाए गए ट्यूलिप की तस्वीरें क्लिक करने और फोटोग्राफी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है। इस फोटोग्राफी प्रतियोगिता के नियम और विनियम एनडीएमसी वेबसाइट (https://www.ndmc.gov.in/pdf/tulip_festival_2024.pdf) पर उपलब्ध हैं।

इसके तहत फ़ोटोग्राफ़ी प्रतियोगिता ट्यूलिप महोत्सव में जनता से तस्वीरें आमंत्रित की हैं। एनडीएमसी प्रतिदिन तीन सर्वश्रेष्ठ तस्वीरों का मूल्यांकन करेगी और दिन की तीन सर्वश्रेष्ठ तस्वीरों को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड करेगी। फोटोग्राफी प्रतियोगिता के समापन पर सर्वश्रेष्ठ निर्णायक फोटोग्राफ को पुरस्कृत किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ बिरंचि सिंह

-------------

~/दधिबल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story