दिल्ली सरकार ने कांवड़ शिविर की तैयारियों को लेकर की समीक्षा बैठक

दिल्ली सरकार ने कांवड़ शिविर की तैयारियों को लेकर की समीक्षा बैठक
दिल्ली सरकार ने कांवड़ शिविर की तैयारियों को लेकर की समीक्षा बैठक


नई दिल्ली, 11 जून (हि.स.)। कांवड़ यात्रा शुरू होने से डेढ़ महीने पहले ही दिल्ली सरकार ने शिव भक्त कांवड़ियों की सुविधाओं के लिए तैयारियां करना शुरू कर दिया है। इस दिशा में राजस्व मंत्री आतिशी ने दिल्ली में सभी ज़िलों के डीएम और विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ कांवड़ शिविर की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की। कांवड़ियों की सुविधा के लिए इस साल दिल्ली भर में लगभग 200 कांवड़ शिविर लगाए जाएंगे। पूर्वी दिल्ली, उत्तरी पूर्वी दिल्ली व शहादरा जिले दिल्ली में कांवड़ियों के एंट्री पॉइंट है। ऐसे में इन तीनों जिलों में सबसे ज़्यादा शिविर लगाए जाएंगे ताकि कांवड़ियों को कोई परेशानी का सामना करना पड़े।

आतिशी ने कहा कि हर साल की तरह इस साल भी दिल्ली सरकार दिल्ली भर में कांवड़ियों की सुविधाओं के लिए कांवड़ कैंप लगवायेगी, जहां उनके लिए हर जरूरी सुविधाएं भी सुनिश्चित की जाएंगी। कांवड़ियों के लिए शिविर में वाटर प्रूफ टेंट, फर्नीचर, शौचालय, पानी, मेडिकल सहित अन्य जरूरी सुविधाएं मौजूद होंगी। उन्होंने साझा किया कि इस बाबत सभी जिला प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं कि कांवड़ियों की सुरक्षा और सुविधाओं के लिए हर जरूरी कदम सुनिश्चित किए जाए।

उल्लेखनीय है कि सावन महीने में लाखों की संख्या में श्रद्धालु हरिद्वार से जल लेने जाते हैं। ऐसे में दिल्ली सरकार राजधानी में जगह-जगह कांवड़ शिविर लगाती है। जहां कांवड़ियों के रुकने और आराम करने के लिए हर जरूरी सुविधाएं मुहैया करवाई जाती हैं। ऐसे में इस साल भी केजरीवाल सरकार, दिल्ली में कांवड़ियों की सुविधा के लिए लगभग 200 कांवड़ शिविर लगवायेगी।

कांवड़ शिविर से जुड़ी तैयारियों को लेकर राजस्व मंत्री आतिशी ने सभी ज़िलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अभी से लेकर शिविर के आयोजन तक हर ज़िलाधिकारी हर सप्ताह तैयारियों से जुड़ी रिपोर्ट सौंपे।

हिन्दुस्थान समाचार/ अश्वनी/दधिबल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story