जेल नंबर दो में रहेंगे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली, 1 अप्रैल (हि.स.)। आबकारी मामले में ईडी की हिरासत खत्म होने के बाद एक अप्रैल को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कोर्ट ने 15 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। न्यायिक हिरासत में जाने के बाद मुख्यमंत्री को कोर्ट से सीधे तिहाड़ जेल भेजा गया। मुख्यमंत्री करीब 4.10 बजे तिहाड़ जेल पहुंचे, जहां सभी जरूरी कार्रवाई पूरी करने के बाद उन्हें जेल नंबर 2 में रखा गया। जेल नंबर दो में मुख्यमंत्री के अलावा करीब 650 अन्य कैदी भी बंद हैं। सुरक्षा के मद्देनज़र मुख्यमंत्री को बैरक में अकेले रखा गया है और उनके बैरक के पास स्थित दो अन्य बैरक खाली रखे गए हैं जिससे कोई भी कैदी उनतक नहीं पहुंच सकेगा।

मुख्यमंत्री के जेल में पहुंचने की सूचना के बाद साथ ही तिहाड़ प्रशासन के अधिकारियों ने हाई लेवल बैठक की। इसी बैठक में मुख्यमंत्री की सुरक्षा और सभी उचित इंतजाम की समीक्षा की गई जिसके बाद उन्हें जेल नंबर दो में रखने का फैसला किया गया। जेल अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा में 24 घंटे स्पेशल क्यूआरटी टीम की तैनाती की गई है। इसके साथ ही एक विशेष यूनिट को सीसीटीवी कैमरों से नज़र रखने की जिम्मेदारी दी गई है।

जेल सूत्रों ने बताया कि केजरीवाल को जेल नंबर दो में एक कुर्सी, टेबल के साथ टीवी भी दिया जाएगा। जिस पर वह समाचार चैनल के साथ दूरदर्शन के कार्यक्रम देख सकेंगे। जेल अधिकारी ने बताया कि उन्हें आम कैदियों की तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। सुबह छह बजे उनका बैरक खोल दिया जाएगा। बैरक खुलने के बाद 7 बजे चाय, दलिया दिया जाएगा। 10.30 और 11 बजे के बीच उन्हें खाना उपलब्ध कराया जाएगा जिसमें दाल, सब्जी और 5 रोटी या चावल मिलेगा। 3.30 बजे दोबारा उन्हें चाय और बिस्किट दिया जाएगा। शाम 6 बजे बैरक बंद कर दिया जाएगा जिसके बाद 7 बजे उन्हें खाना दिया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार / अश्वनी/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story