एयर पोर्ट पुलिस ने दो एजेंट को किया गिरफ्तार



नई दिल्ली, 2 अप्रैल (हि.स.)। आईजीआई एयरपोर्ट थाना पुलिस ने वेस्ट बंगाल के दो एजेंट को गिरफ्तार किया है। आरोपित नेपाल के रहने वाले दो नागरिकों का फर्जी आधार कार्ड, वोटर कार्ड और अन्य कागजात बनाकर कंबोडिया भेज रहे थे। लेकिन एयरपोर्ट पर इनकी पोल खुल गई और दोनों को पुलिस ने दबोच लिया।

डीसीपी ऊषा रंगनानी के अनुसार आरोपितों की पहचान सुभान और अनिल लामा तमांग के रूप में हुई है। यह दोनों दार्जिलिंग के रहने वाले हैं। डीसीपी ने बताया कि 25,26 मार्च की रात दो लोग दिनेश सुब्बा और श्याम सुब्बा को आईजीआई एयरपोर्ट पर कागजात जांच के दौरान पकड़ा गया था। यह लोग बैंकॉक होते हुए कंबोडिया जा रहे थे।

इनसे पूछताछ हुई तो इनके असली नाम के बारे में पता चला। इन्होंने बताया कि अच्छी लाइफ के लिए यह लोग विदेश जा रहे थे। एक दोस्त के जरिए यह पश्चिम बंगाल के रहने वाले एजेंट के संपर्क में आए। पिछले साल यह नेपाल से भारत आए थे बॉर्डर क्रॉस करके। एजेंट ने इन्हें 10 लाख रुपये में सारे कागजात बनाकर कंबोडिया भेजने का वादा किया था। इन्हें भारत का नागरिक बनकर विदेश इसलिए जाना था, क्योंकि यहां के रहने वाले लोगों की सैलरी नेपाल के रहने वाले लोगों से डेढ़ से दो गुना ज्यादा होता है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अश्वनी/अनूप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story