दिल्ली-एनसीआर में हथियार तस्करी के मामले में आरोपित गिरफ्तार



नई दिल्ली, 1 अप्रैल (हि.स.)। मध्य प्रदेश के दतिया से हथियार लाकर दिल्ली-एनसीआर में सप्लाई करने वाले एक बदमाश को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने दबोचा है। पकड़े गए आरोपित की पहचान रोहित पाल (21) के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपित के पास से दो पिस्टल और चार कारतूस बरामद की हैं। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि सोशल मीडिया के जरिए एक किशोरी को प्यार के जाल में फंसाकर उसको अगवा करने के मामले में रोहित के खिलाफ राजस्थान के भरतपुर में पॉक्सो समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज हुआ था। जेल में जाने के बाद उसकी मुलाकात हथियार तस्करों से हुई। उनके कहने पर यह जेल से बाहर आकर तस्करी में जुट गया।

अपराध शाखा के डीसीपी संतीश कुमार ने बताया कि इंस्पेक्टर संजय कौशिक, एसआई योगेश व अन्यों की टीम को खबर मिली कि हथियार तस्करी करने वाला एक आरोपित भलस्वा क्रॉसिंग बस स्टाप, आउटर रिंग रोड के पास आने वाला है। आरोपित यहां किसी को हथियार देने आएगा।

जानकारी जुटाने के बाद फौरन एक टीम का गठन किया गया। इसके बाद आरोपित को भलस्वा क्रॉसिंग के पास से दबोच लिया गया। तलाशी लेने पर आरोपित के पास से दो पिस्टल व चार कारतूस बरामद किए। आरोपित ने बताया कि वह मूलरूप से मध्य प्रदेश के दतिया का रहने वाला है। उसने नौवीं कक्षा तक पढ़ाई की है।

रोहित ने बताया कि दतिया में विजय नामक आरोपित से हथियार लेकर वह दिल्ली-एनसीआर में अच्छे दामों में बेच देता था। आरोपित अब तक कितने हथियार सप्लाई कर चुका है, पुलिस इसका पता लगाने का प्रयास कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अश्वनी/अनूप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story