आप विधायक अमानतुल्लाह खान को पांच और दिनों की एसीबी हिरासत में भेजा गया

आप विधायक अमानतुल्लाह खान को पांच और दिनों की एसीबी हिरासत में भेजा गया


नई दिल्ली, 21 सितंबर (हि.स.)। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को पांच और दिनों के लिए एंटी करप्शन ब्रांच (एसीबी) की हिरासत में भेज दिया। स्पेशल जज विकास धुल ने ये आदेश दिया। अमानतुल्लाह खान पर वक्फ बोर्ड भर्ती में गड़बड़ी करने का आरोप है।

बुधवार को अमानतुल्लाह खान की हिरासत खत्म हो रही थी जिसके बाद एसीबी ने कोर्ट में पेश किया। एसीबी ने अमानतुल्लाह की 10 दिनों की हिरासत की मांग की थी। 17 सितंबर को कोर्ट ने आज तक की एसीबी हिरासत में भेजा था। अमानतुल्लाह खान को एसीबी ने 16 सितंबर को गिरफ्तार किया था।

एसीबी की ओर से 17 सितंबर को पब्लिक प्रोसिक्यूटर अतुल कुमार श्रीवास्तव ने कहा था कि अमानतुल्लाह खान पर आरोप है कि उन्होंने वक्फ बोर्ड में अपने रिश्तेदारों को भर्ती किया। भर्ती के लिए एक स्थानीय अखबार में विज्ञापन निकाला गया। 22 लोगों को ओखला से भर्ती किया गया, जहां से अमानतुल्लाह खान विधायक हैं।

अमानतुल्लाह खान की ओर से वरिष्ठ वकील राहुल मेहरा ने कहा था कि एसीबी जांच के लिए कहीं भी जा सकती है। मेहरा ने वक्फ एक्ट का हवाला देते हुए कहा कि भर्ती में गड़बड़ी हो सकती है लेकिन भर्ती गैरकानूनी नहीं है। उन्होंने नियुक्त किए गए कर्मचारियों की प्रकृति का जिक्र करते हुए कहा कि आरोपित विधायक हैं, लाखों लोग उन्हें जानते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/संजय

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story