मुंडका हाट स्टेशन से नजफगढ़ सप्लीमेंट्री ड्रेन के बीच 4.5 किमी लंबी ड्रेन का होगा निर्माण

नई दिल्ली, 07 जुलाई (हि.स.)। किराड़ी क्षेत्र में होने वाले जलजमाव को दूर करने के लिए दिल्ली सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। यहां जलजमाव की समस्या को दूर करने के लिए केजरीवाल सरकार नजफगढ़ सप्लीमेंट्री ड्रेन और मुंडका हाट रेलवे स्टेशन के बीच 4.5 किमी लंबी ड्रेन का निर्माण कराएगी।

यहां 4.5 किमी लंबी मुख्य ड्रेन के निर्माण से लोगों को बरसात के दिनों में होने वाले जलजमाव से राहत मिलेगी। ड्रेन के बनने से तेज बरसात में भी तेज़ी से जल-निकासी हो सकेगी और इससे किराड़ी विधानसभा के कई कालोनियों को राहत मिलेगी।

उल्लेखनीय है कि तेज बरसात के दौरान किराड़ी विधानसभा के कई हिस्सों में नालियों के ओवरफ़्लो होने से बरसात के पानी की निकासी में समय लगता है और जलजमाव की समस्या उत्पन्न होती है। इस समस्या को लेकर लोग परेशान थे, जिसका संज्ञान लेते हुए दिल्ली सरकार ने नजफगढ़ सप्लीमेंट्री ड्रेन और मुंडका हाट रेलवे स्टेशन के बीच 4.5 किमी लंबी मुख्य ड्रेन को बनवाने का निर्णय लिया है।

इस ड्रेन के निर्माण के बाद कालोनियों की नालियों का आउटफॉल इस बड़े नाले के साथ जुड़ जाएगा और बरसात के दौरान कालोनियों से तेज़ी से पानी की निकासी हो सकेगी।

ड्रेन का निर्माण रेलवे लाइन के साथ होना है। इस बाबत दिल्ली सरकार का लोक निर्माण विभाग, भारतीय रेलवे के साथ जल्द एक एमओयू पर हस्ताक्षर करेगा। इसके लिए पीडब्ल्यूडी को विभागीय मंत्री आतिशी से मंजूरी मिल गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अश्वनी/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story