हरियाणा से लाई 10 हजार क्वार्टर शराब बरामद



नई दिल्ली, 16 मई (हि.स.)। द्वारका जिला के स्पेशल स्टाफ और एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वाड की ज्वाइंट पुलिस टीम ने शराब तस्करी के एक बड़े मामले का खुलासा किया है। इस मामले में 10 हजार क्वार्टर शराब बरामद की गई है। पुलिस टीम ने शराब तस्करी करने वाले मास्टरमाइंड को भी गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान अतुल के रूप में हुई है। वह उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का रहने वाला है।

डीसीपी द्वारका अंकित सिंह ने बताया कि शराब तस्करी को रोकने के लिए पुलिस की आपरेशन सेल की टीम को लगाया गया है। इसी को देखते हुए पुलिस टीम लोकल इनफॉर्मर और अपने सोर्स की मदद से लगातार पता लगा रही है। पहले भी शराब की खेप स्पेशल स्टाफ, एएटीएस के द्वारा बरामद की जा चुकी है। इसी कड़ी में स्पेशल स्टाफ और एएटीएस के इंचार्ज इंस्पेक्टर कमलेश कुमार की टीम को शराब तस्करी के बड़े मामले के बारे में पता चला था। उस सूचना पर एसआई दिनेश कुमार, एएसआई रेशम सिंह, तोपेश, हेड कॉन्स्टेबल विजेंदर, राजवीर, हेमचंद और कांस्टेबल प्रदीप की टीम ने जानकारी को डेवलप करना शुरू किया। जैसे ही जानकारी कंफर्म हुई कि शराब की एक बड़ी खेप हरियाणा से बड़े टेंपो में भरकर दिल्ली लाई जा रही है। इसे डाबड़ी इलाके में सप्लाई किया जाएगा। पुलिस टीम ने ट्रैप लगाया, उस टेंपो को डाबड़ी इलाके में पहुंचते ही पुलिस टीम ने रोक लिया। उसकी तलाशी ली गई तो उसके अंदर 200 कार्टून शराब के भरे हुए थे, जिसमें शराब के 10 हजार क्वार्टर भरे हुए थे। जो सिर्फ हरियाणा में ही बिकने के लिए मान्य थे।

पुलिस टीम ने टेंपो के ड्राइवर अतुल को गिरफ्तार कर लिया। उसने बताया कि वह राजेश के डायरेक्शन पर शराब तस्करी का यह गोरखधंधा कर रहा था। उसे डाबड़ी में शराब की सप्लाई करनी थी, क्योंकि उसे शॉर्ट कट से अच्छे पैसे की कमाई हो रही थी। पुलिस टीम अब इस मामले में आगे की और छानबीन कर रही है। पुलिस अब सप्लायर तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुशील/दधिबल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story