चंदन की लकड़ी की तस्करी करने वाला तस्कर गिरफ्तार



नई दिल्ली, 9 जून (हि.स.)। दिल्ली हवाई अड्डा पर सीआईएसएफ के जवानों ने चंदन की लकड़ी की तस्करी करने वाले एक वियतनाम के नागरिक को पकड़ा है। यात्री के कब्जे से 11.970 किलोग्राम वजनी प्रतिबंधित लाल चंदन की लकड़ी बरामद हुई है। जिसकी कीमत 25 लाख रुपये आंकी गई है। यात्री को वन अधिकारियों के हवाले कर दिया गया है। वन विभाग के अधिकारी यात्री से पूछताछ करने के साथ साथ आगे की कानूनी कार्रवाई की प्रक्रिया कर रही है।

सीआईएसएफ अधिकारी ने बताया कि 8 जून की रात 9 बजे दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल तीन पर सुरक्षा में तैनात निगरानी और खुफिया कर्मियों ने चेक इन क्षेत्र में एक विदेशी यात्री की संदिग्ध गतिविधियों को देखा। शक होने पर जवानों ने यात्री को हिरासत में ले लिया। यात्री की पहचान वियतनाम निवासी गुयेन थान तुंग के रूप में हुई।

पूछताछ में पता चला कि यात्री को वियत जेट फ्लाइट से दिल्ली से हनोई जाना था। सीआईएसएफ जवानों ने यात्री के बैग की एक्सरे मशीन पर जांच की। बैग में कुछ संदिग्ध वस्तु देखी गई। इसके बाद जवान उसे कस्टम विभाग के कार्यालय लेकर गए। जहां कस्टम अधिकारियों के सामने यात्री के बैग की तलाशी ली गई।

बैग के अंदर छुपाए गए लट्ठों के दो टुकड़े मिले। जिसकी पहचान के लिए वन विभाग के अधिकारियों से संपर्क कर उन्हें हवाई अड्डा पर बुलाया गया। वन विभाग के अधिकारियों ने लट्ठों के लाल चंदन होने की पुष्टि की। यात्री के बैग से 11.970 किलोग्राम वजनी लाल चंदन की लकड़ी मिली, जिसकी कीमत लगभग 25 लाख रुपये आंकी गई है। आगे की कार्रवाई के लिए यात्री उससे बरामद चंदन की लकड़ी को वन विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अश्वनी/अनूप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story