भिलाई में डायरिया से ग्रस्त दो लोगों की मौत

भिलाई में डायरिया से ग्रस्त दो लोगों की मौत


रायपुर /दुर्ग, 25 नवंबर (हि.स.)।जिले के भिलाई में दूषित पानी पीने के कारण डायरिया से ग्रस्त दो लोगों की मौत हो गई और 70 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

जिला कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा ने बताया कि भिलाई नगर निगम के तहत डायरिया की समस्या सामने आई है, दो लोगों की मौत हो चुकी है।

दुर्ग मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर जे. पी. मेश्राम ने शुक्रवार को बताया कि पिछले दो दिनों में बीमार होने के कारण 91 लोग अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं।जिनमें से दो लोगों एम. माधवी (12वर्ष ) और कुश दहाड़िया (31वर्ष ) की मौत हो गई है।

उन्होंने बताया, ‘‘बीमारों को बैकुठ धाम के शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, सदर अस्पताल, बीएम शाह अस्पताल और भिलाई के एसएस अस्पताल और पावर हाउस इलाके के अम्बे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि इन सभी ने कथित तौर पर गंदा पानी पिया था। जिले के सीएमओ और स्वास्थ्य टीम ,नगर निगम आयुक्त सहित जिला कलेक्टर मौके पर पहुंचे है।कलेक्टर ने इस हादसे के लिए अमृत मिशन योजना में की गई लापरवाही को दोषी बताया है।

दुर्ग कलेक्टर का कहना है कि तकरीबन 5 साल पहले अमृत मिशन योजना के तहत ज्यादातर कॉलोनियों में नालों के साथ-साथ पेयजल पाइपलाइन बिछाई गई थी। ऐसे में कभी-कभार सीवर और नाले के पास होने के कारण बैक्टीरिया इन पाइपलाइनों में घुस जाते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story