रायपुर-पानी की समस्या को लेकर भाजपा पार्षद दल ने महापौर को सौंपा ज्ञापन



रायपुर, 13 मई (हि.स.)। भाजपा पार्षद दल ने सोमवार को महापौर एजाज़ ढेबर से मुलाकात कर शहर में पानी की समस्या से अवगत कराते हुए ज्ञापन सौंपा और गर्मी में जल संकट से निपटने के लिए नगर निगम की क्या तैयारी है के संबंध में जानकारी चाही।

विपक्ष ने आरोप लगाया कि अधिकारी महापौर को गुमराह करते हैं और परिणामस्वरूप टैक्सपेयी जनता को खामियाजा भुगतना पड़ता है। वे अपने मूलभूत अधिकारों से वंचित रहते हैं। अधिकारियों का दावा है कि अमृत मिशन का काम लगभग पूर्ण हो चुका है। जबकि वास्तविकता यह है कि करोड़ों रुपये के भुगतान के बावजूद अमृत मिशन योजना के तहत बिछाये गये पाईप लाईन से जलापूर्ति नहीं हो पा रही है।

नेता-प्रतिपक्ष, उपनेता प्रतिपक्ष ने दो टुक कहा कि अमृत मिशन का काम स्तरहीन है। जहां-जहां अमृत मिशन का कार्य हुआ है वहां की जनता और जनप्रतिनिधि परेशान है। भाजपा पार्षद दल ने महापौर से कहा कि भीषण गर्मी में टैंकरों की संख्या पर्याप्त हो इसकी अभी से पूरी तैयारी कर ली जावे क्योंकि पिछले गर्मी में नगर निगम टैंकरों से जलापूर्ति में विफल रहा था। नेता प्रतिपक्ष, उपनेता प्रतिपक्ष मनोज वर्मा ने स्पष्ट शब्दों में कहा किकरोड़ों रुपये जलकार्य के लिए स्वीकृत होने के बाद भी अगर शहर की जनता को पेयजल उपलब्ध नही करा पाये तो फिर भाजपा पार्षद दल सड़क की लड़ाई लड़ेगा।

भाजपा पार्षद दल ने महापौर से यह जानना चाहा कि लगभग 75 लाख रुपये डस्टबीन खरीद के लिए स्वीकृत हुए है। जिसमें से लगभग 50 लाख के डस्टबीन की खरीद काफी समय पूर्व हो चुकी है। इस डस्टबीन के लिए मे.गोडरीवाल प्लास्टिक प्राईवेट लिमिटेड के तीन अलग-अलग किस्तों मे 48,98,656 रुपये का भुगतान भी हो चुका है।डस्टबीन का वितरण आज पर्यन्त तक वार्डो में नही हुआ है तो क्या इस डस्टबीन को जमीन खा गई या फिर आसमान निगल गया है ? किस वजह से पूर्ण भुगतान होने के बावजूद भी जनता को डस्टबीन का वितरण नही किया गया है और इसका जिम्मेदार कौन है ? महापौर ने जल्द ही कारण से अवगत होकर निराकरण की बात कही।

पार्षद सुमन राम प्रजापति, भोला साहू, सुशीला धीवर, चंद्रपाल धनकर, गज्जू साहू, रोहित साहू, नारद कौशल, रविध्रुव, दीपक जायसवाल, सरिता वर्मा मुक्श कंदोई सहित सभी पार्षदों ने अपने अपने वार्डों की समस्या बतायी।

ज्ञापन सौंपने उपनेता प्रतिपक्ष मनोज वर्मा, सीमा संतोष साहू, कामिनी पुरूषोतम देवांगन, सरिता वर्मा, नारद कौशल, सुशीला धीवर, विश्वदिनी पांडेय, डॉ. सीमा मुकेश कंदोई, रोहित साहू, भोला साहू, गोदावरी गज्जू साहू, रवि धुव्र, सावित्री जयमोहन साहू, अमर बंसल, टेसू नंदकिशोर साहू, गोपेश साहू, दीपक जायसवाल, रजयंत सिंह ध्रुव, सुमन राम प्रजापति, चन्द्रपाल धनगर उपस्थित हुए।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story