रायपुर : कलेक्टर की अगुवाई में निकली जागरूकता रैली, मतदाताओं को शपथ दिलाकर किया वोट डालने की अपील

कुटुंब न्यायालय के न्यायाधीश हेमंत सराफ ने बाइक रैली को हरी झंडी दिखाई

रायपुर, 3 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के तहत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गौरव सिंह के नेतृत्व में आज बुधवार को मतदाता जागरूकता की रैली का आयोजन किया गया।

यह रैली कलेक्ट्रेट परिसर से निकल कर शंकरनगर, टर्निंग पॉइंट, खम्हारडीह थाना चौक, अवन्तिबाई चौक, मत्स्य आउटलेट पॉइंट, तेलीबांधा रविग्राम चौक होते हुए तेलीबांधा तालाब पर समाप्त हुई। बाइक रैली को कुटुंब न्यायालय के न्यायाधीश हेमंत सराफ ने हरी झंडी दिखाई। तेलीबांधा तालाब में कलेक्टर डॉ.सिंह नागरिकों को शपथ दिलाकर सम्बोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र की त्योहार में अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें। मतदान हम सभी का अधिकार है जिसपर मतदाताओं की बड़ी भूमिका होती है। कलेक्टर ने कहा कि रायपुर लोकसभा के लिए 7 मई को मतदान की तिथि घोषित की गई है। अधिक से अधिक लोग मतदान केंद्रों में पहुंचकर मतदान करने के साथ अपने परिवारजनों के अलावा आस पड़ोस के लोगो को भी मतदान के लिए प्रेरित करें ।

कार्यक्रम दौरान प्रसिद्ध कवि अभय निर्भीक द्वारा भारत यात्रा पर काव्य पाठ कर देश प्रेम को जीवंत करते हुए कहा कि “लोकतंत्र के महापर्व का मान जरूरी है, मतदाता जागरूकता के तहत एआईजी संजय शर्मा की टीम के द्वारा जुंबा और नुक्कड़ नाटक के जरिए मतदाता जागरूकता का आयोजन भी किया गया। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा, जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी व गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

मतदाता जागरूकता स्वीप वॉक

कार्यक्रम के पश्चात तेलीबांधा तालाब में मतदाता जागरूकता के तहत किया स्वीप वॉक जिसमे सभी अधिकारी कर्मचारी साथ चलें। वाक का अगुवाई नन्ही बच्ची कुमारी ओजस्वी त्यागी ने की। जुंबा टीम में भी ओजस्वी की माँ अल्का त्यागी एवं पिता लव त्यागी ने भी नुक्कड़ माध्यम से मतदाता जागरूकता संदेश दिए।

हिन्दुस्थान समाचार/ गायत्री प्रसाद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story