विहिप-बजरंग दल ने मंदिर के प्रांगण में चर्च के अवैध निर्माण को करवाया बंद

विहिप-बजरंग दल ने मंदिर के प्रांगण में चर्च के अवैध निर्माण को करवाया बंद
विहिप-बजरंग दल ने मंदिर के प्रांगण में चर्च के अवैध निर्माण को करवाया बंद


जगदलपुर, 03 अप्रैल (हि.स.)। ग्राम पंचायत सोशनपाल मे माता मंदिर के प्रांगण में ईसाई समुदाय द्वारा जबरदस्ती जमीन का अधिग्रहण कर चर्च की बुनियाद रखने की कोशिश की गई थी। जब गांव के हिंदू समाज को इसकी भनक लगी तो आज बुधवार को सभी समाज के लोगों ने एकत्रित होकर उस निर्माणाधीन चर्च को रोकने कहा।पादरी और उनके साथी जबरदस्ती मंदिर प्रांगण में निर्माण करने का प्रयास किया। इस पर ग्राम के हिंदू महिला और पुरुष गंभीरता पूर्वक उनका निर्माण करना बंद करवाया।

इसकी सूचना जब विश्व हिंदू परिषद-बजरंग दल को मिली तो वह मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया और माता मंदिर का साफ सफाई और चर्च बनाने का जो प्रयास किया जा रहा था, उसको हटाने का काम किया। इस दौरान विभाग मंत्री रवि ब्रह्मचारी, जिला मंत्री अमन दीप शर्मा, विहिप कोषाध्यक्ष होमेश राठौर, बुधरु मौर्य,घासी राम नाग, अनिल सेठिया एवं ग्राम सरपंच, मांझी,मुखीया, पुजारी, पटेल एवं भारी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

--------------

जगदलपुर, 03 अप्रेल(हि.स.)। ग्राम पंचायत सोशनपाल मे माता मंदिर के प्रांगण में जबरदस्ती ईसाई समुदाय द्वारा जमीन का अधिग्रहण कर चर्च की बुनियाद रखने की कोशिश की गई थी। जब गांव के हिंदू समाज को इसकी भनक लगी तो आज बुधवार को सभी समाज के लोग एकत्रित होकर उस निर्माणाधीन चर्च को रोकने का कहा गया तो पाादरी और उनके साथी जबरदस्ती मंदिर प्रांगण में निर्माण करने का प्रयास किया। इस पर ग्राम के हिंदू महिला और पुरुष गंभीरता पूर्वक उनका निर्माण करना बंद करवाया। इसकी सूचना जब विश्व हिंदू परिषद-बजरंग दल को मिली तो वह मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया और माता मंदिर का साफ सफाई और चर्च बनाने का जो प्रयास किया जा रहा था, उसको हटाने का काम किया। इस दौरान विभाग मंत्री रवि ब्रह्मचारी, जिला मंत्री अमन दीप शर्मा, विहिप कोषाध्यक्ष होमेश राठौर, बुधरु मौर्य,घासी राम नाग, अनिल सेठिया एवं ग्राम सरपंच, मांझी,मुखीया, पुजारी, पटेल एवं भारी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

--------------

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story