वन महोत्सव के अंतर्गत एनटीपीसी लारा द्वारा व्यापक वृक्षारोपण कार्य

WhatsApp Channel Join Now

रायगढ़ , 3 जुलाई (हि.स.)।एनटीपीसी लारा के कार्यकारी निदेशक अनिल कुमार ने गांव में आज बुधवार से वृक्षारोपण अभियान शुरू किया। यह पहल, एनटीपीसी लारा की पर्यावरण संरक्षण के प्रति प्रतिबद्धता दर्शाता है। एनटीपीसी लारा का यह कदम क्षेत्र के पारिस्थितिकी तंत्र को समृद्ध बनाने और हरित भविष्य सुनिश्चित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। घुघुवा गांव में एनटीपीसी लारा ने राज्य वन विकास निगम के द्वारा 11000 पौधो का वृक्षारोपण करने का लक्ष्य रखा है। इसके अलावा इस वर्ष एनटीपीसी लारा ने सेमीभवर गांव में 11000, झिलगिटार गांव में 6500 एवं बासनपाली प्राथमिक विद्यालय में 1800 पौधे लगाने का भी लक्ष्य रखा है।

समारोह की शुरुआत वृक्षारोपण से हुई।एनटीपीसी लारा के कार्यकारी निदेशक अनिल कुमार ने स्वयं वृक्ष लगाकर कार्यक्रम की शुरुआत की ।घुघुवा गांव की सरपंच श्रीमति सरस्वती डनसेना ने भी वृक्षारोपण किया। छत्तीसगढ़ राज्य वन विकास निगम के मण्डल प्रबन्धक (रायगढ़) सुनील कुमार, सेमीभवर गाँव के सरपंच नरसिंह चौहान, एनटीपीसी लारा के अपर महाप्रबंधक जोयसूर्या रॉय चौधरी (तकनीकी सेवा), अपर महाप्रबंधक सुधीर दहिया(पर्यावरण प्रबंधन) भी उपस्थित थे| और इन सभी की उपस्थिति में यह कार्यक्रम सफल हुआ।

जैसा कि एनटीपीसी लारा इस हरित दृष्टिकोण को अपनाता है, हम सभी भी एक समृद्ध वातावरण विकसित कर सकते हैं जो हमारे जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाता है और आने वाले वर्षों के लिए हमारी प्राकृतिक विरासत को संरक्षित करता है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रघुवीर प्रधान/केशव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story