जगदलपुर : मतदान करवाने के लिए प्रशिक्षण के सभी बिंदुओं को समझें - कलेक्टर

जगदलपुर : मतदान करवाने के लिए प्रशिक्षण के सभी बिंदुओं को समझें - कलेक्टर
जगदलपुर : मतदान करवाने के लिए प्रशिक्षण के सभी बिंदुओं को समझें - कलेक्टर


जगदलपुर, 01अप्रैल(हि.स.)। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विजय दयाराम ने मतदान दलों के प्रथम चरण प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतिम दिन मतदान कर्मियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि प्रशिक्षण में जितना मेहनत करेंगें, मतदान कार्य उतने सहजता से संपन्न होगा। नियमों के अनुसार मतदान करवाने के लिए प्रशिक्षण के सभी बिंदुओं को अच्छे से समझें, ताकि मतदान के दिन किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हो। उन्होंने पीठासीन, मतदान अधिकारी एक, दो और तीन के लिए प्रशिक्षण ले रहे कर्मियों को विधानसभा चुनाव में काम करने वाले कर्मियों का अनुभव को साझा कर बेहतर कार्य के लिए प्रेरित करने कहा।

कलेक्टर ने महिला कर्मियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि जिले की नारी शक्ति ने विगत विधानसभा चुनाव में संगवारी मतदान केंद्रों में मतदान कार्य को निर्विघ्र करवाया। इसके अलावा मतगणना कार्य को भी नारी शक्ति ने शिद्दत से निष्पादन किया। इसलिए प्रशासन ने इस बार नगरीय क्षेत्र की मतदान केंद्रों में नारी शक्ति को मतदान करवाने का पहल की है, प्रशासन को उम्मीद है कि सभी मतदान केंद्रों में निर्वाचन कार्य बेहतर तरीके से संपन्न होगा। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ प्रकाश सर्वे, उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण वर्मा, संयुक्त कलेक्टर एवं नोडल अधिकारी प्रशिक्षण सुनील शर्मा, सभी अनु विभागीय अधिकारी राजस्व सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story