धमतरी : दो ट्राली अर्जुन लकड़ी अवैध परिवहन करते पकड़ाया

धमतरी : दो ट्राली अर्जुन लकड़ी अवैध परिवहन करते पकड़ाया
धमतरी : दो ट्राली अर्जुन लकड़ी अवैध परिवहन करते पकड़ाया


धमतरी, 14 मई (हि.स.)। अर्जुन लकड़ी की अवैध परिवहन करते हुए वन विभाग की उड़नदस्ता ने कुछ लोगों को पकड़ा। उसके पास से दो ट्राली लकड़ी जब्त कर विभाग ने कार्रवाई की है।

वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार वन विभाग की उड़नदस्ता को अर्जुन लकड़ी की अवैध परिवहन व कटाई होने की शिकायत मिली थी। इस पर मुख्य वन संरक्षक रायपुर के निर्देशानुसार वनमंडलाधिकारी के मार्गदर्शन में वन परिक्षेत्र अधिकारी के नेतृत्व में उड़नदस्ता की टीम ने रात में दो अलग-अलग स्थानों में छापामार कार्रवाई की। जिस पर टीम ने 13 मई की रात कुरूद क्षेत्र में दबिश दी। ग्राम बिरेझर एनएच-30 मार्ग में एक ट्रेक्टर-ट्राली में अर्जुन लकड़ी से अवैध परविहन किया जा रहा था, उसे पकड़कर कार्रवाई की है। ट्रैक्टर मालिक अमरदास गायकवाड़ भरेंगाभाटा एवं चालक भीम यादव है। वहीं दूसरे ट्रैक्टर-ट्राली में भी अर्जुन प्रजाति का लट्ठा पाया गया। ट्रैक्टर के खिलाफ पीओआर किया गया। इस कार्रवाई में सीएफओ उमेश सिंह, सहायक परिक्षेत्र अधिकारी महेन्द्र रघवंशी, सीएफओ अर्जुन निर्मलकर, बंटी यादव एवं वाहन चालक रूपेन्द्र पांडे का विशेष योगदान रहा।

हिन्दुस्थान समाचार/ रोशन सिन्हा/गायत्री

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story