जगदलपुर : चोरी के दो आरोपितों व एक विधि से संघर्ष बालक गिरफ्तार

जगदलपुर : चोरी के दो आरोपितों व एक विधि से संघर्ष बालक गिरफ्तार
जगदलपुर : चोरी के दो आरोपितों व एक विधि से संघर्ष बालक गिरफ्तार


जगदलपुर, 10 जून (हि.स.)। जिले के थाना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत धरमपुरा नंबर 3 स्वामी आत्मानंद स्कूल में चोरी के वारदात को अंजाम देने वाले तीन आरोपितों मोह. इब्राहिम, विकास कश्यप एवं एक विधि से संघर्ष बालक को गिरफ्तार किया गया है। सोमवार को कार्रवाई उपरांत न्यायालय में पेशकर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

पुलिस के अनुसार पूछताछ में चोरी का आरोपित विकास कश्यप पिता महेश्वर कश्यप उम्र 20 वर्ष निवासी सनसिटी अटल आवास ने बताया कि उसका एक नाबालिग साथी के साथ दोनों मिलकर चोरी की नियत से स्कूल के कमरा के दरवाजा ताला तोड़कर वहां पर रखे छड़, केबल तांबा वायर एवं कटर मशीन को चोरी कर, केबल वायर को जलाकर एक किलो 700 ग्राम तांबा और एक क्विंटल लोहे के छड़ एवं एक कटर मशीन को कबाड़ी के पास दो हजार रुपये में बेचे, जिसमें से एक-एक हजार रुपये को दोनों आपस में बांट कर खर्च करना स्वीकार किये। दोनों संदेहियों के बताये मुताबिक छड़, केबल तांबा वायर एवं कटर मशीन के खरीददार कबाड़ी मोह. इब्राहिम के कब्जे से बरामद किया गया है। गिरफ्तार आरोपित मोह. इब्राहिम, विकास कश्यप एवं विधि से संघर्षरत बालक के खिलाफ घटना कारित करने का अपराध सबूत पाये जाने से कार्रवाई उपरांत आज सोमवार को न्यायालय के समक्ष पेश कर रिमांड़ में जेल दाखिल किया गया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित सुरेशी भारती ने थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराया कि धरमपुरा नंबर 3 स्वामी आत्मानंद स्कूल में दास कंस्ट्रक्शन के द्वारा स्कूल के बगल में नया स्कूल भवन निर्माण कार्य चल रहा है, निर्माण कार्य हेतु स्कूल के दो कमरे में छड़, सीमेंट, केबल तांबा वायर, कटर मशीन एवं अन्य सामान को रखे थे। 8 मई को दिनभर काम करने बाद शाम को सामान रखे कमरे में ताला लगाकर घर चले गये थे। दूसरे दिन 9 मई को आकर देखे तो कमरे का ताला टूटा व दरवाजा खुला था। अंदर रखे सामान एक क्विंटल लोहे का छड़, केबल तांबा वायर तीन बंडल एवं कटर मशीन नहीं था। जिसे कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया है। पीड़ित की रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर, अनुसंधान में लिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story