कोरबा :दंतैल हाथी ने ग्राम कटमोरगा में आतंक फैला तोड़े चार मकान

कोरबा :दंतैल हाथी ने ग्राम कटमोरगा में आतंक फैला तोड़े चार मकान
कोरबा :दंतैल हाथी ने ग्राम कटमोरगा में आतंक फैला तोड़े चार मकान




































कोरबा, 11 जून (हि. स.)। जिले में कटघोरा वन मंडल के एतमा नगर रेंज अंतर्गत कटमोगरा क्षेत्र में घूम रहे 18 हाथियों के दल में शामिल एक दंतैल हाथी गत रात्रि एक ग्रामीण के घर में रखे महुआ की सुगंध पाकर मदमस्त हो गया और गांव में घुसकर जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान दंतैल ने महुआ पास रखने वाले ग्रामीण सहित चार अन्य लोगों के मकान तोड़ दिए। इतना ही नही कुछ ग्रामीणों के बाड़ी में घुस कर वहां लगे आम, केला, सब्जी के पौधों को भी तहस-नहस कर दिया।

दंतैल का उत्पात रात भर चला। इस दौरान दंतैल को नियंत्रित करने व ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए रेंजर देवदत खांडे सहित उनका स्टाफ संपूर्ण रात्रि गांव में डटे रहे। रेंजर व उनके स्टाफ पर भी दंतैल ने हमला करने की कोशिश की, जिस पर उन्होंने भाग कर अपनी जान बचायी। सुबह होने पर दंतैल बस्ती से निकला और जंगल पहुंचकर झुंड में शामिल हो गया। स्टाफ द्वारा जब-जब दंतैल को खदेड़ने की कोशिश की गई तो उलटा वह हमलावर होकर स्टाफ को मारने के लिए दौड़ा।

एतमा नगर रेंज में 18 हाथियों का दल काफी दिनों ने विचरण कर रहा है। यह दल हाल ही में कटमोगरा पहुंचा है। जिस ग्रामीणों के मकान दंतैल ने ढहाया, उसमें रामसिंह, धर्मसिंह व शांति बाई, आदि शामिल है।इनके घरों को दंतैल ने तहस-नहस कर दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार / हरीश तिवारी

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story