धमतरी : बजरंग दल प्रदर्शन के बाद सभा स्थल को बंद कराया गया

धमतरी : बजरंग दल प्रदर्शन के बाद सभा स्थल को बंद कराया गया
धमतरी : बजरंग दल प्रदर्शन के बाद सभा स्थल को बंद कराया गया


धमतरी, 31 मार्च (हि.स.)। बस्तर रोड स्थित कालटेक्स पेट्रोल पंप के पास एक मकान में चल रहे प्रार्थना सभा स्थल में पहुंचकर बजरंगियों ने विरोध प्रदर्शन किया। हंगामा की सूचना पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी वहां पहुंचे। सभा स्थल को बंद करावाया गया।

रविवार को दोपहर 12 बजे बजरंग दल के कार्यकर्ता कालटेक्स पेट्रोल पंप के पास स्थित मकान में प्रभारी पास्टर नीरज कुशवाहा द्वारा कराये जा रहे प्रार्थना सभा स्थल के पास पहुंचे नारेबाजी कर विरोध जताया। बजरंग दल के जिलाध्यक्ष संदीप अग्रवाल, डागेश्वर साहू, कैलाश बख्तानी, प्रिंस जैन, पीयूष पारख, चित्रेश साहू, रोहन सिन्हा, सत्यम सिन्हा, कुणाल सोनकर व अन्य कार्यकर्ताओं ने हंगामा मचाया। सूचना पाकर एसडीएम डा विभोर अग्रवाल, डीएसपी नेहा पवार, सिटी कोतवाली थाना प्रभारी शरद ताम्रकार मौके में पहुंचे और बजरंगियों को सलाह दी। मकान के भीतर प्रार्थना सभा में शामिल छह पुरूष, आठ महिला और 21 किशोर-किशोरियों को बाहर निकालकर ताला बंद करवाया।

बजरंग दल के अध्यक्ष संदीप अग्रवाल ने बताया कि प्रार्थना सभा पिछले एक साल से चलने की जानकारी मिली है। यहां धमतरी के आसपास के अलावा दूसरे जिले के लोग भी आकर रुके हुए हैं। उन्होंने कहा कि 15-16 साल के बच्चों को ब्रेनवास के लिए रखा गया है। आखिर बाहर के लोगों को यहां रुकने की अनुमति किसने दिया। अगर उन्हें प्रार्थना करना है तो बाजू में स्थित चर्च में भेजा जाना चाहिए। हमने पहले भी इस प्रार्थना सभा को बंद कराने का प्रयास किया था। डीएसपी नेहा पवार ने कहा कि यहां हंगामा होने की सूचना पर पुलिस पहुंची थी। मामला शांत कराया गया। इस दौरान धमतरी डिस्ट्रिक्ट क्रिश्चयन फोरम के अध्यक्ष पास्टर राजू वर्गिश, संरक्षक रिजनाल्ड पीटर, पास्टर डायमंड फिलिप जोसफ सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ रोशन सिन्हा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story