राज्य सरकार जनता को दे रही है रद-खद चावल : कांग्रेस

राज्य सरकार जनता को दे रही है रद-खद चावल : कांग्रेस
राज्य सरकार जनता को दे रही है रद-खद चावल : कांग्रेस


रायपुर, 4 अप्रैल (हि.स.)। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता सुरेंद्र वर्मा ने गुरुवार को बयान जारी कर राज्य की भाजपा सरकार पर पीडीएस को लेकर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि छत्तीसगढ़ के सरकारी राशन दुकानों में गुणवत्ताहीन और सड़े-गले चावल, गेहूं की सप्लाई की जा रही है।

अप्रैल और मई महीने के लिए आवंटित चावल और गेहूं अधिकांश ग्रामीण इलाकों की दुकानों में बेहद रद्दी स्तर की है। छत्तीसगढ़ में डबल इंजन की सरकार आने के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की कमीशनखोरी के चलते आम जनता को मिलावटी और गुणवत्ता विहीन राशन लेने मजबूर किया जा रहा है।

सुरेंद्र वर्मा ने कहा कि जब से छत्तीसगढ़ में साय सरकार आयी है, पीडीएस के सरकारी राशन दुकानों से चना, नमक, शक्कर, मिट्टीतेल गायब हो गया है। कटौती करके जो चावल और गेहूं भेजे जा रहे हैं वह भी सड़े-गले अपुपयोगी, गुणवत्ताहीन और मिलावटी हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि मिलावटखोरों को भाजपा के नेताओं के संरक्षण में गुणवत्ता विहीन राशन लेने मजबूर किया जा रहा है।

मिलरों से 40 प्रति क्विंटल की कमीशनखोरी के चलते खराब राशन के सप्लायरों को भाजपा सरकार का संरक्षण है। जिस प्रकार से पूर्व में यह भी तथ्य उजागर हुआ कि बिना स्टॉक के भौतिक सत्यापन किए जनवरी माह में 37 प्रतिशत राशन की कटौती की गई और उसके पश्चात फरवरी माह के राशन में 44 प्रतिशत की भारी भरकम कटौती की गई। अप्रैल और मई महीने के लिए आबंटित चावल गेहूं की गुणवत्ता को लेकर लगातार शिकायतें आ रही है। रायपुर जिले के खरोरा के निकट बुडेरा ग्राम पंचायत में तो प्रर्दशन भी हुए, लेकिन भाजपा सरकार कार्रवाई करने के बजाय परदेदारी करने में जुटी हुई है।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story