शक्ति वंदन अभियान के तहत ग्रामों तक पहुंच रही भाजपा : रंजना साहू

शक्ति वंदन अभियान के तहत ग्रामों तक पहुंच रही भाजपा : रंजना साहू
शक्ति वंदन अभियान के तहत ग्रामों तक पहुंच रही भाजपा : रंजना साहू


रायपुर, 13 फ़रवरी (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व विधायक रंजना साहू ने कहा है कि शक्ति वंदन अभियान के तहत भाजपा अब ग्राम स्तर पर पहुंचकर वहाँ के लोगों से लगातार संपर्क कर केन्द्र एवं राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से अवगत करा रही है। गत 8 फरवरी से शक्ति वंदन कार्यक्रम की शुरुआत की गई है और इसके तहत प्रदेश के हर वर्ग को जोड़ा जा रहा है। साहू ने बताया कि इस अभियान में खासकर महिला स्व-सहायता बहनों से मुलाकात कर उनसे चर्चा भी की जा रही है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता साहू ने मंगलवार को जारी अपने बयान में कहा कि कहा कि शक्ति वंदन अभियान के तहत स्व-सहायता समूह की बहनों के सम्मान के कई कार्यक्रम भी इस दौरान आयोजित किए जा रहे हैं। शक्ति वंदन अभियान ग्रामीण क्षेत्रों में 12 फरवरी से 20 फरवरी तक चलाया जाएगा। पूरे देश में इस अभियान के तहत एक करोड़ स्व-सहायता समूह एवं एनजीओ तक संपर्क करके 10 करोड़ से अधिक महिलाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के संकल्प से जोड़ना है। छत्तीसगढ़ के 3.56 लाख समूह से संबद्ध अनुमानित 8 लाख महिलाओं को इस संकल्प से जोड़ने का लक्ष्य है।

श्रीमती साहू ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत महिला स्वयं सहायता समूह एवं एन.जी.ओ. सम्पर्क अभियान चलाया जाएगा। 8 एवं 9 फरवरी को जिलास्तरीय एन.जी.ओ. एवं महिला स्व-सहायता समूह का संवाद कार्यक्रम सफल रहा। इस अभियान के अंतर्गत भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं भाजपा महिला मोर्चा ने जिसमें प्रदेशभर के महिला स्व-सहायता समूह की महिलाओं से सपंर्क कर उनका सम्मान कार्यक्रम एवं 10 एवं 11 फरवरी 2024 को विधानसभास्तरीय शक्ति वंदन सम्मान समारोह सफल रहा। इस अभियान में सामाजिक कार्य में अहम भागीदारी करने वाले स्वयंसेवी संगठन एवं स्व-सहायता समूह की बहनों का सम्मान किया गया। 12 से 20 फरवरी 2024 को ग्राम स्तर पर सम्पर्क अभियान के तहत स्व-सहायता समूह से मिलकर चाय पर चर्चा एवं प्रधानमंत्री मोदी की योजनाओं के बारे में जानकारी दी जाएगी। 22 या 23 फरवरी को प्रधानमंत्री मोदी एनजीओ एवं स्व-सहायता समूह को संबोधित करेंगे। मंडल स्तर पर एल.ई.डी. या प्रोजेक्टर या टी.वी. के माध्यम से सीधे प्रसारण की व्यवस्था की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार / केशव शर्मा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story