निलंबित आईएएस समीर बिश्नोई और कारोबारी सूर्यकांत तिवारी को दो दिनों के लिए ईओडब्ल्यू की रिमांड पर

निलंबित आईएएस समीर बिश्नोई और कारोबारी सूर्यकांत तिवारी को दो दिनों के लिए ईओडब्ल्यू की रिमांड पर
WhatsApp Channel Join Now
निलंबित आईएएस समीर बिश्नोई और कारोबारी सूर्यकांत तिवारी को दो दिनों के लिए ईओडब्ल्यू की रिमांड पर


रायपुर, 10 जून (हि.स.)। छत्तीसगढ़ कोयला घोटाला मामले में ईओडब्ल्यू की टीम ने निलंबित आईएएस समीर बिश्नोई और कारोबारी सूर्यकांत तिवारी को सोमवार को रायपुर में विशेष न्यायालय में पेश किया। दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद कोर्ट ने फिर से निलंबित आईएएस समीर बिश्नोई और कारोबारी सूर्यकांत तिवारी को दो दिनों के लिए ईओडब्ल्यू की रिमांड पर सौंप दिया है।

महादेव ऑनलाइन सट्टा एप मामले के आरोपित नीतीश दीवान को आज कोर्ट में पेश किया गया। ईओडब्ल्यू ने विशेष कोर्ट में रिमांड के लिए आवेदन लगाया था। यहां से नीतीश दीवान को एक दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया। मंगलवार को फिर नीतीश दीवान को विशेष कोर्ट में पेश जाएगा। उल्लेखनीय है कि नीतीश ईडी की न्यायिक रिमांड पर जेल में बंद है।

इसके पहले कोयला घोटाला मामले में निलंबित आईएएस समीर बिश्नोई और कारोबारी सूर्यकांत तिवारी को 3 जून को कोर्ट में पेश किया गया था।वहीं ईओडब्ल्यू को इस दौरान सात दिनों की रिमांड मिली थी। कोयला घोटाला मामले में ईओडब्ल्यू ने सोमवार को जेल में बंद आरोपितों को प्रोडक्शन वारंट पर पेश करने के लिए आवेदन लगाया है। विशेष कोर्ट ने ईओडब्ल्यू के आवेदन को एक्सेप्ट कर लिया। वहीं, कल मंगलवार को जेल में बंद चार आरोपितों को विशेष कोर्ट में पेश किया जाएगा, जिसमें लक्ष्मीकांत तिवारी, शिव शंकर नाग, सुनील नायक और निखिल चंद्राकर को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

कोयला घोटाला मामले में सभी आरोपित लगभग डेढ़ साल से जेल में बंद हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने कोयला घोटाला मामले में 11 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें कारोबारी सुनील अग्रवाल को जमानत मिली है।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story