लोकसभा निर्वाचन-फ्लाईंग स्क्वाड टीम की बड़ी कार्यवाही, गाड़ी से 50 लाख रुपये नगद बरामद

रायगढ़ , 2 अप्रैल (हि.स.)।लोकसभा निर्वाचन-2024 हेतु प्रभावशील आदर्श आचार संहिता में रायगढ़ की फ्लाईंग स्क्वाड टीम के द्वारा मंगलवार को मेडिकल कालेज रोड से एक इनोवा क्रिस्टा से 50 लाख रुपये नगद जप्त किया गया। वाहन में सवार लोगों से उक्त राशि के बारे में जानकारी मांगे जाने पर कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया गया। मामला इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को सौंप दिया गया है।

इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार आज उड़नदस्ता टीम दल क्रमांक 05 द्वारा चेकिंग के दौरान मेडिकल कालेज रोड रायगढ़ के आगे एकताल रोड में बंजारी मंदिर के पास ईनोवा क्रिस्टा वाहन क्रमांक जे एच 05 डी.सी./5705 को चेक करने पर वाहन में दो व्यक्ति बैठे मिले। पूछताछ कर चेक करने पर उनके पास से एक कपड़ा के थैला में 500-500 रुपये के 100 बंडल कुल 50 लाख रुपये बरामद हुए।उक्त रकम के बारे में पूछताछ करने पर कोई संतोषप्रद जवाब नही दे पाये। उड़नदस्ता दल क्रमांक 05 के प्रभारी अधिकारी सहकारी निरीक्षक अविनाश कश्यप, सह प्रभारी अरूण कुमार साव, सहायक ग्रेड 02, पुलिस अधिकारी सहायक उप निरीक्षक गौतम ठाकुर द्वारा यह कार्यवाही की गई है।

लोकसभा आम निर्वाचन के लिए आदर्श आचार संहिता के प्रभावी होने के बाद से जिले में चौकसी बढ़ा दी गई है। कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने सभी इंफोर्समेंट एजेंसीज के अधिकारियों को लगातार जांच अभियान चलाने के निर्देश दिए हुए हैं। एसपी दिव्यांग पटेल ने पुलिस की टीमों को सघन जांच के लिए निर्देशित किया है। पुलिस के साथ दूसरी जांच एजेंसियों की टीम भी फील्ड पर सक्रिय हैं। नगदी एवं अन्य सामग्री के अवैध परिवहन पर लगातार नजर रखी जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रघुवीर प्रधान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story