डांडेसरा में डिवाईडर से रास्ता बंद, ग्रामीणों ने दी चक्काजाम की चेतावनी

डांडेसरा में डिवाईडर से रास्ता बंद, ग्रामीणों ने दी चक्काजाम की चेतावनी
डांडेसरा में डिवाईडर से रास्ता बंद, ग्रामीणों ने दी चक्काजाम की चेतावनी


धमतरी, 4 अप्रैल (हि.स.)। ग्राम पंचायत डांडेसरा में हाईवे पार करने के लिए डिवाईडर मुसीबत बनी हुई है। ऐसे में ग्रामीणों ने डिवाइडर खोलकर रास्ता खोलने की मांग को लेकर शासन-प्रशासन के नाम ज्ञापन सौंपा है। मांगे पूरी नहीं होने पर ग्रामीणों ने चक्काजाम की चेतावनी दी है।

ग्राम पंचायत एवं ग्रामीण विकास समिति डांडेसरा के पदाधिकारी व सदस्यों समेत ग्रामीण कलेक्टर, एनएच कार्यालय धमतरी व पुलिस थाना कुरूद में डिवाइडर खोलकर रास्ता खोलने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है। ग्राम पंचायत डांडेसरा के सरपंच बिन्दु साहू, ग्रामीण अध्यक्ष लक्ष्मन साहू, गोपेश्वर जोशी, आलोक चन्द्राकर, मुरलीधर साहू, टिकेश्वर साहू ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग-30 चौड़ीकरण के पश्चात् ग्राम डांडेसरा में सड़क के बीच में डिवाईडर लगाने कार्य किया गया है। इस मार्ग को पार करके गांव के प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं के बच्चों को आना जाना पड़ता है। यह मार्ग गांव के बीच से गुजरा हुआ है। ग्रामीणों को एक मोहल्ले से दूसरे मोहल्ले में जाने के लिए सड़क पार करना पड़ता है। मवेशियों को गोठान तक ले जाना मुश्किल हो चुका है। छोटे बच्चों को स्कूल आने-जाने में परेशानी हो रही है, ऐसे में ग्रामीणों की मांग है कि डिवाईडर के एक स्थान को खोलकर सभी वर्गाें के लिए रास्ता खोला जाए, ताकि ग्रामीणों को आने-जाने में दिक्कतें न हो। रास्ता खोलने की मांग को लेकर पूर्व में कार्यालय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण धमतरी को भी आवेदन प्रस्तुत किया जा चुका है, लेकिन आज तक रास्ता नहीं खोला गया। हाईवे का डिवाइडर खोलकर जल्द ही शासन-प्रशासन रास्ता के लिए उचित व्यवस्था नहीं करते हैं, तो ग्रामीण बच्चों के भविष्य को देखते हुए सड़क पर उतरकर चक्काजाम करने की चेतावनी दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रोशन सिन्हा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story