राजस्व प्रकरणों का समय सीमा में करें निराकरण : प्रभारी मंत्री

राजस्व प्रकरणों का समय सीमा में करें निराकरण : प्रभारी मंत्री
राजस्व प्रकरणों का समय सीमा में करें निराकरण : प्रभारी मंत्री


धमतरी, 4 जुलाई (हि.स.)। प्रदेश के खेलकूद एवं युवा कल्याण, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री तथा धमतरी जिले के प्रभारी मंत्री टंकराम वर्मा ने चार जुलाई को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने आगामी छह से 20 जुलाई तक आयोजित होने वाले राजस्व पखवाड़ा की समीक्षा की और राजस्व प्रकरणों को समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

उन्होंने कहा कि आम आदमी राजस्व से जुड़ा होता है। नामांकन, सीमांकन इत्यादि के कार्य होते हैं। छोटे-छोटे कार्याें के लिए लोगों को भटकना न पड़े इसके लिए समय सीमा निर्धारित की गई है। कार्य में परिवर्तन दिखाई देना चाहिए, बेवजह प्रकरणों को रोकने वाले अधिकारियों को नोटिस भिजवाएं। प्रभारी मंत्री श्री वर्मा ने कृषि विभाग की समीक्षा करते हुए कहा कि जनता की सेवा के लिए हम यहां हैं। नकली खाद, बीज, दवाई इत्यादि के बिक्री पर संबंधित व्यक्तियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाए। किसान सम्मान निधि की राशि पात्र किसान को मिले, अधिकारी यह सुनिश्चित करें। मंत्री श्री वर्मा ने जिले में रेत के अवैध उत्खनन, अवैध शराब, सटोरिया इत्यादि पर भी कार्यवाही करने के निर्देश प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों को दिए। इसके अलावा उन्होंने बारिश के मौसम को देखते हुए आपदा प्रबंधन के लिए जिले में की गई व्यवस्था की जानकारी ली।

स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते हुए कहा कि बारिश में होने वाली जलजनित रोगों की रोकथाम के लिए सभी तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश सीएमएचओ को दिए। इसके साथ ही पर्यावरण संरक्षण के लिए एक पेड़ मां के नाम के तहत पौधा लगाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने निर्माण कार्यों के लिए बजट के लिए प्रशासकीय स्वीकृति के लिए प्राक्कलन तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री ने जिले में जल संरक्षण एवं संवर्द्धन के लिए किए जा रहे कार्यों की सराहना की। इसके अलावा प्रभारी मंत्री श्री वर्मा ने कई विभागों के कार्याें की समीक्षा की। बैठक में कलेक्टर ने पावर प्वाईंट प्रजेंटेशन के जरिए जिले में किए जा रहे कार्यों की जानकारी प्रभारी मंत्री को दी। साथ ही उन्हें आश्वस्त किया कि उनके द्वारा दिए गए निर्देशों का अक्षरशः पालन किया जाएगा। बैठक में विधायक कुरूद अजय चन्द्राकर, विधायक धमतरी ओंकार साहू, सिहावा अंबिका मरकाम, सीईओ जिला पंचायत रोमा श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक आंजनेय वार्ष्णेय, डीएफओ श्रीकृष्ण जाधव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ रोशन सिन्हा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story