हाईकोर्ट में 10 जून से सभी बेंचों में होगी नियमित सुनवाई, रोस्टर जारी

हाईकोर्ट में 10 जून से सभी बेंचों में होगी नियमित सुनवाई, रोस्टर जारी
हाईकोर्ट में 10 जून से सभी बेंचों में होगी नियमित सुनवाई, रोस्टर जारी


बिलासपुर/रायपुर, 9 जून (हि.स.)। समर वेकेशन खत्म होने के बाद अब हाईकोर्ट में 10 जून से सभी बेंचों में नियमित सुनवाई शुरू होगी। समर वेकेशन के बाद सुनवाई के लिए रोस्टर भी जारी किया गया। हाईकोर्ट में तीन डीविजन और 15 सिंगल बेंचों में सुनवाई की जाएगी, इनमें चार स्पेशल बेंच हैं।

हाईकोर्ट में समर वेकेशन होने के कारण नियमित सुनवाई नहीं हो रही थी। इस दौरान हर सप्ताह अलग से वेकेशन जजों को अलग-अलग बेंच के तौर पर निर्धारित किया गया था। सोमवार और शुक्रवार को वेकेशन बेंच में जरूरी मामलों की सुनवाई की जाती थी।

चीफ जस्टिस के निर्देश पर इस बार सिंगल बेंच के अलावा डीविजन बेंच की व्यवस्था भी अवकाश में रखी गई थी। जरूरी मामलों के अनुसार उन्हें अलग-अलग बेंचों में सुनवाई के लिए निर्धारित किया जाता रहा। वेकेशन में भी कुछ महत्वपूर्ण मामलों में हाईकोर्ट ने निर्णय दिया जाता रहा।

हाईकोर्ट में सोमवार से शुरू हो रहे नियमित कामकाज शुरू हो रहा है। अबकी बार चीफ जस्टिस की फर्स्ट डीविजन बेंच समेत कुल तीन डीविजन बेंचों में नियमित सुनवाई शुरू की जा रही है। इसके अलावा 15 सिंगल बेंचों में भी सुनवाई होगी। इनमें से पहली स्पेशल बेंच में चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा सुनवाई करेंगे, उनके अलावा तीन और स्पेशल बेंच भी रखी गई है।

हिन्दुस्थान समाचार / चंद्रनारायण शुक्ल / गेवेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story