जगदलपुर : प्रधानमंत्री 08 अप्रैल को बस्तर में करेंगे सभा

जगदलपुर : प्रधानमंत्री 08 अप्रैल को बस्तर में करेंगे सभा
जगदलपुर : प्रधानमंत्री 08 अप्रैल को बस्तर में करेंगे सभा


जगदलपुर, 02 अप्रैल(हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बस्तर में चुनावी सभा की तैयारी भाजपा ने शुरू कर दी है। पार्टी के केंद्रीय संगठन ने प्रदेश भाजपा को मौखिक सूचना दी है, जिसमें सभा की संभावित तिथि 08 अप्रैल बताई गई है। प्रधानमंत्री की चुनावी सभा के लिए कोंडागांव और नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र में से किसी एक स्थल पर किया जाएगा। पिछले वर्ष विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री ने तीन अक्टूबर को जगदलपुर में सभा की थी, इसलिए इस बार नए स्थल पर विचार किया जा रहा है। इसके पहले 05 अप्रैल को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बस्तर पहुंच सकते हैं। वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के भी बस्तर दौरे को लेकर तैयारी की जा रही है, लेकिन अभी तिथि तय नहीं हुई है।

आज मंगलवार को भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत भानपुरी और इसी क्षेत्र में आमाबाल में स्थल निरीक्षण किया। सभा में एक लाख की भीड़ जुटाने का लक्ष्य तय कर आगे बढ़ रही भाजपा के नेता उपयुक्त स्थल के चयन को लेकर विचार विमर्श में लगे हैं। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को बस्तर और दूसरे चरण में 26 अप्रैल को कांकेर लोकसभा सीट के लिए चुनाव होना है। दोनों लोकसभा क्षेत्र आपस में जुड़े हुए हैं। इसलिए सभा के लिए कोंडागांव के नाम पर भी चर्चा चल रही है। बस्तर में 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव है और इसके पहले 17 अप्रैल रामनवमी के दिन चुनाव प्रचार थम जाएगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री की चुनावी जनसभा के बाद 14 से 16 अप्रैल के बीच रामनवमी से पहले उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चुनावी जनसभा आयोजित करने का प्रस्ताव प्रदेश भाजपा ने किया है। विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बस्तर संभाग में दो स्थानों सुकमा और बस्तर में चुनावी सभा की थी, जिसके सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिले थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story