पुलिस ने 18 वाहनों का काटा 65 हजार रुपये का चालान

रायगढ़ , 9 जून (हि.स.)।पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन पर सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने अभियान स्तर पर पुलिस की जांच कार्यवाही जारी है । पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन पर सभी थानाक्षेत्र अंतर्गत माल वाहक वाहनों पर सवारी परिवहन पर पुलिस की कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में स्पीड बाइकर्स और शराब पीकर वाहन चलाने वालों की ब्रीथ एनालाइजर से जांच कर कार्रवाई किया गया ।

शहर में नगर पुलिस अधीक्षक आकाश शुक्ला तथा ट्रैफिक डीएसपी रमेश चन्द्रा ने थानों व यातायात पुलिस के साथ शनिवार देर शाम तक अलग-अलग स्थानों पर वाहन चेकिंग किया । कार्रवाई के दौरान पुलिस की जांच में 34 दुपहिया/भारी वाहन के चालक रडार में आये, जिनमें 14 व्यक्ति ब्रीथ एनालाइजर के परीक्षण पर शराब सेवन किये पाये गए। जिनके विरूद्ध धारा 185 मोटर व्हीकल एक्ट (MV Act) के तहत इस्तगासा तैयार किया गया है तथा 18 अन्य वाहन चालकों पर एमवी एक्ट के विभिन्न धाराओं के तहत चालानी कार्रवाई कर 65 हजार रुपये का समन शुल्क की वसूली की गई है ।

पुलिस की वाहन जांच कार्यवाही नियमित रूप से जारी रहेगी। विदित हो कि संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट के अनुसार शराब पीकर गाड़ी चलाने पर जुर्माना दो हजार रुपये से बढ़ाकर दस हजार रुपये कर दिया गया है ।

हिन्दुस्थान समाचार/ रघुवीर प्रधान/केशव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story