हरित क्रांति में जेएसडब्ल्यू की भागीदारी, सजग प्रहरी बनकर गांव गांव में करा रहे वृक्षारोपण

हरित क्रांति में जेएसडब्ल्यू की भागीदारी, सजग प्रहरी बनकर गांव गांव में करा रहे वृक्षारोपण


रायगढ़, 11 जुलाई (हि.स.)। जेएसडब्ल्यू नहरपाली द्वारा बारिश शुरुआत होते ही पर्यावरण संरक्षण के लिए अभियान छेड़ दिया है। जेएसडब्ल्यू की ईएचएस टीम लगातार प्लांट के आसपास के स्कूलों में जाकर न सिर्फ लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक कर रही है, बल्कि स्कूलों और बच्चों के सहयोग से वृहद वृक्षारोपण भी कर रही है।

इसी कड़ी में आज गुरुवार काे जवाहर नवोदय विद्यालय, लोढाझर और तिलाइपाली स्कूलों में भव्य कार्यक्रम का आयोजन करते हुए विशाल वृक्षारोपण कराया गया। अकेले नवोदय विद्यालय परिसर में दाे सौ से अधिक पौधे लगाए गए। कार्यक्रम में प्रिंसिपल, शिक्षकों और छात्रों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई, जो पर्यावरणीय स्थिरता को बढ़ावा देने के लिए एक साथ सामने आए। उल्लेखनीय है कि वृक्षारोपण अभियान जेएसडब्ल्यू स्टील के ईएचएस विभाग की पहल का हिस्सा था, जो पर्यावरण संरक्षण और सामुदायिक विकास पर केंद्रित था। कंपनी का लक्ष्य हरित भविष्य में योगदान देना और अगली पीढ़ी को पर्यावरण-अनुकूल प्रथाओं को अपनाने के लिए प्रेरित करना है।

नवोदय विद्यालय भूपदेवपुर के प्राचार्य, शिक्षकों और छात्रों ने अभियान में सक्रिय रूप से भाग लिया, पौधे लगाए और पर्यावरण संरक्षण के बारे में सीखा। इस कार्यक्रम में पर्यावरणीय प्रथाओं पर जागरुकता सत्र शामिल थे, जिसमें टिकाऊ जीवन के महत्व पर जोर दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार / रघवीर प्रधान / चन्द्र नारायण शुक्ल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story