रायपुर : प्रदेश में कई चीजों के दाम बढ़ने से जनता ठगा महसूस कर रही : कांग्रेस

रायपुर : प्रदेश में कई चीजों के दाम बढ़ने से जनता ठगा महसूस कर रही : कांग्रेस
रायपुर : प्रदेश में कई चीजों के दाम बढ़ने से जनता ठगा महसूस कर रही : कांग्रेस


रायपुर, 1 अप्रैल (हि.स.)। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने सोमवार एक अप्रैल से प्रदेश में कई चीजों के दाम बढ़ने को लेकर भाजपा पर तंज कसा है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर भाजपा पर हमला करते हुए लिखा है कि प्रदेश की जनता आज खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही है।

आज छत्तीसगढ़ की जनता भी खुद को भाजपा से ठगा हुआ महसूस कर रही है। आज से छत्तीसगढ़ में जमीनों की रजिस्ट्री पर ज्यादा टेक्स देना होगा। शराबबंदी की बात करने वाली भाजपा की साय सरकार आज से शराब के दामों पर 150 रुपये ज्यादा वसूल करेगी। रेत के दाम भी तीन गुना ज्यादा हो गए हैं। राइस मिलरों से 40 रुपये नजराना वसूला जा रहा है।

छत्तीसगढ़ में आज से शराब की कीमतों में वृद्धि हो गई है। नई आबकारी नीति के तहत शराब की कीमत बढ़ाई गई है। प्रदेश में अब आज से क्वार्टर में 10 रुपये और बोतल में 40 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। राज्य सरकार ने पूर्ववर्ती सरकार के सभी सेस हटाए और नई नीति के तहत शराब की कीमतों में बढ़ोतरी को मंजूरी दी है। इस नई नीति के अनुसार, शराब की कीमतों में बढ़ोतरी के पीछे गौठान के विकास, कोरोना के समय लगाए सभी टैक्स हटाए जाने और अधोसंरचना और विकास के लिए आवश्यक निवेश का कारण बताया गया है। नई नीति के अनुसार, शराब की बढ़ी हुई कीमतें आज से ही लागू हो गई है। इसके अलावा आज से जमीन की रजिस्ट्री करने पर भी आपको ज्यादा टेक्स देना होगा। वहीं रेत के दाम भी बढ़े हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story