संसदीय कार्य मंत्री की नियुक्ति विधानसभा सत्र के पहले : मुख्यमंत्री

संसदीय कार्य मंत्री की नियुक्ति विधानसभा सत्र के पहले : मुख्यमंत्री
संसदीय कार्य मंत्री की नियुक्ति विधानसभा सत्र के पहले : मुख्यमंत्री


रायपुर, 7 जुलाई (हि.स.)। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से तुरंत संसदीय कार्य मंत्री नियुक्त करने की मांग की है। भगवान जगन्नाथ के रथ यात्रा में शामिल होने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मुलाकात वहां पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से हुई ,जहां चर्चा के दौरान उन्होंने यह मांग रखी। मुख्यमंत्री ने बघेल ने को बताया कि संसदीय कार्य मंत्री की नियुक्ति विधानसभा सत्र के पहले हो जाएगी।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि कहा कि हम भगवान जगन्नाथ के रथ यात्रा में रायपुर में पिछले 10 साल से यहां आ रहे हैं। विभार जी हमेशा यहां निमंत्रण देते हैं। पिछली बार भी मेरे साथ डॉ. रमन सिंह और राज्यपाल भी रहे . भगवान जगन्नाथ का आशीर्वाद हम सबको मिलता है।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में इस वर्ष बारिश कम है। हम सभी भगवान जगन्नाथ से प्रार्थना करते हैं कि रथ यात्रा के बाद पानी गिरे।फसल बढ़िया हो। बिजली कटौती को लेकर पूरे प्रदेश में 8 जुलाई से कांग्रेस के महा आंदोलन पर भूपेश बघेल ने कहा कि बिजली दर में लगातार वृद्धि हो गई है। बिजली की लगातार कटौती हो रही है, किसान परेशान हैं, घरेलू उपभोक्ता भी परेशान हैं।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रधानमंत्री की तुलना पंडित जवाहरलाल नेहरू से करने पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उसको चाटुकारिता करनी है।नया मुल्ला ज्यादा प्याज खाता है. सिंधिया जी अभी-अभी गए हैं, तो तारीफ करना लाजमी है। किसी भी कार्यकाल के पूरे कार्यकाल की तुलना नहीं की जा सकती है। आजादी के निर्माण कार्य उस समय जो नींव के पत्थर रखें, वह आज आईआईटी हो, आईआईएम हो, सारी चीज उसे समय नेहरू जी ने स्थापित किया है।नेहरू जी जब 500 सीट नहीं थी, तब भी 350 सीट जीत कर आते थे। तीनों कार्यकाल में यह उसे आंकड़े को शुरू भी नहीं पाए हैं। लोकप्रियता के मामले में भी मुकाबला नहीं। वह सब को लेकर चलते थे।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story