विपक्षी के झूठ की राजनीति का करे पर्दाफाश:शिवप्रकाश

WhatsApp Channel Join Now


रायपुर , 10 जुलाई (हि.स.)। राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश ने भाजपा की कार्यसमिति की बैठक के समापन सत्र में बुधवार को कहा कि हमें भविष्य के रोड मैप पर ध्यान देना है। विपक्ष ने संविधान बदलने और आरक्षण खत्म करने को नरेटिव चलाया है। इसका असर कुछ राज्यों में दिखा है। अब हमें अपने कार्य को विस्तारित करना होगा ताकि ऐसे झूठे नरेटिव अपना असर ना दिखा सके। उन्होंने कहा कि विपक्षी के झूठ की राजनीति का पर्दाफाश करें।

राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश ने मार्गदर्शन करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव के कुछ समय पहले तक छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार बननेे की कल्पना कई लोगों ने नही की थी । लेकिन भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपने परिश्रम से ही इस मिथक को तोड़ दिया कि भूपेश बघेल को कोई नहीं हरा सकता। श्री शिव प्रकाश ने कहा कि भाजपा को यह गौरव मिला है कि उसने लगातार तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाई हैं। भाजपा शासन काल में पिछड़ों, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के कल्याण के कार्य मील का पत्थर है। आज हमें युवा, किसान, महिला और पिछड़ों पर फोकस करना है क्योंकि इन वर्गों के सभी समुदायों में अर्बन नक्सल समुदाय षड्यंत्रपूर्वक जहर घोलने का काम कर रहे हैं। आज इस चुनौती को खत्म करने के लिए हमें संगठनात्मक स्तर पर तात्कालिक व दीर्घकालीन योजना पर काम करने की आवश्यकता है।

राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश ने कहा कि निर्णय लेने का समय दृष्टिकोण विकसित करने पर भी जोर दिया। सोशल मीडिया पर चले रहे नरेटिव से भी सचेत रहना होगा। जीत के जश्न से हम इस चुनौती का सामना करने का विचार करें। हम अपना मूल कार्य और लक्ष्य ना भूले। सत्ता प्रमाद लाती है, सुविधा भोग और आलस साथ लाती है, इससे बचना होगा। शिव प्रकाश ने कहा कि आज सशक्त मंडल इकाई वह हो जो समर्पण भाव से पार्टी और समाज के लिए काम करें। इसी प्रकार शक्ति केंद्रों व बूथ इकाइयों को भी सक्रिय करना होगा।

शिव प्रकाश ने कहा कि पार्टी के सभी मोर्चे अपने स्तर पर एक-एक सशक्त इकाई है संगठन की दृष्टि से विस्तार कि योजना को समयबध्द ढंग से आगे बढ़ाने पर विचार करना होगा। संगठन है तो हम सब कुछ हैं , संगठन की मंडल इकाई को तकनीक के तौर पर और ज्यादा प्रभावित बनाने की जरूरत है। यदि ऐसा होता है तो भविष्य की चुनौतियां से निपटने में हम सक्षम होंगे। सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म्स के उपयोग के लिए सभी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देना यह हमारा एजेंडा होना चाहिए। समाज की सज्जन शक्ति को भाजपा के साथ जोड़ने की सार्थक पहल हो।

उन्होंने कहा कि हमारा स्वभाव सामूहिकता से काम करना है। जब हम साथ-साथ आते हैं तभी सफलता मिलती है, इसलिए हमें एकजुट रहना है। जनता जनार्दन हर भाजपा कार्यकर्ता में प्रधानमंत्री श्री मोदी और मुख्यमंत्री श्री साइन का अक्स देखी है।शिव प्रकाश ने रचनात्मक कार्यक्रमों की योजना और अच्छे कार्य करने वालों को सम्मानित पुरस्कृत करने पर जोर देते हुए कहा कि इससे पार्टी लाइव नजर आएगी।

हिन्दुस्थान समाचार / केशव केदारनाथ शर्मा / गायत्री प्रसाद धीवर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story