जगदलपुर : अवसर को भुनाकर अपने सपने को करें साकार : विजय दयाराम

जगदलपुर : अवसर को भुनाकर अपने सपने को करें साकार : विजय दयाराम


ज्ञानगुड़ी में एनईईटी परीक्षा के लिए एक माह का निशुल्क क्रेश कोर्स हुआ प्रारंभ

जगदलपुर 01 अप्रैल (हि.स.)। धरमपुरा स्थित ज्ञानगुड़ी एनईईटी परीक्षा के लिए एक माह का क्रेश कोर्स प्रारंभ के अवसर पर कलेक्टर विजय दयाराम ने सोमवार को एनईईटी की तैयारी कर रहे बच्चों से संवाद करते हुए कहा कि प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी के लिए मिल रही सुविधा और अवसर को भुनाकर अपने सपने को साकार करें। प्रतिभागी अपने आत्मविश्वास से भविष्य को निर्धारित कर सकते हैं, व्यक्ति स्वयं अपना भाग्य विधाता बनें। प्रशासन आवश्यकता वाले लोगों के सपने को पुरा करवाने हेतु सुविधाएं उपलब्ध करवाता है, किंतु मेहनत खुद को करनी पड़ती है। इसके लिए अनुशासित होकर नियमित कक्षा में उपस्थिति, आधुनिक गैजेट से दूरी, सिलेबस के आधार पर पढ़ाई और रिवीजन, लगातार मॉक टेस्ट देना जैसी आदत डालनी होगी।

कलेक्टर ने परीक्षा की तैयारी कर रहे बच्चों से आगे पांच और दस साल बाद अपने आप को कहां देखना चाह रहे हो का सवाल पूछा। उन्होंने बच्चों को प्रेरित करते हुए कहा कि 12वीं के बाद जीवन में परिवर्तन का दौर शुरू होता है सब अपने लिए सपना, लक्ष्य तय करते है। इस ज्ञानगुड़ी संस्था द्वारा ज्ञान के साथ-साथ दी जा रही अन्य सुविधाओं का बेहतर उपयोग कर सभी विद्यार्थी संस्था को अच्छे परिणाम देंगे। एनईईटी परीक्षा में सेलेक्ट होकर बस्तर क्षेत्र में चिकित्सकों की कमी को पूरा करें। समाज के लिए मेहनत करे, क्षेत्र के लोगों की सेवा करने की मंशा के साथ भविष्य को देखें।

उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन द्वारा एनईईटी परीक्षा के लिए एक माह का क्रेश कोर्स प्रारंभ किया गया है। इसके लिए प्रवेश परीक्षा भी लिया गया, जिसमें 140 बच्चों का चयन किया गया है। इसमें बस्तर जिले के अलावा अन्य नजदीकी जिलों से भी बच्चे पढ़ाई करने पहुंचे है। निशुल्क कोचिंग सुविधा के लिए विद्यार्थियों ने जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ प्रकाश सर्वे, नोडल प्रशिक्षण अलेक्जेंडर चेरियन सहित संस्था के शिक्षक भी थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story