लोकसभा चुनाव : स्वस्थ परम्परा अपनाते हुए स्वस्थ लोकतंत्र निर्माण में बने सहभागी : कलेक्टर

- सवा लाख महिलाओं द्वारा भेजे जाएंगे मतदान शपथ पोस्ट कार्ड

- गर्भवती महिलाओं ने लिया मतदान करने व मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प

- स्कूली बच्चों ने नाटिका के माध्यम से बताया एक वोट का महत्व

बलौदाबाजार, 1 अप्रैल (हि.स.)। आगामी लोकसभा निर्वाचन में शत-प्रतिशत मतदान के लिए स्वीप अंतर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन सोमवार को सिमगा स्थित सांस्कृतिक भवन में किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी केएल चौहान ने उपस्थित गर्भवती महिलाओं को स्वयं मतदान करने व मतदान करने के लिए प्रेरित करने शपथ दिलाई। इसके साथ ही उन्होंने जिले से सवा लाख महिलाओ द्वारा मतदाता शपथ पोस्टकार्ड निर्वाचन आयोग भेजने हेतु महिलाओं से अपील की।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मतदान हर मतदाता का अधिकार है और मतदान करना पहला दायित्व। बिना किसी प्रभाव व प्रलोभन के निष्पक्ष होकर स्व विवेक से मतदान करें। स्वस्थ परम्परा अपनाते हुए स्वस्थ लोकतंत्र का निर्माण करें। उन्होंने कहा कि यहां उपस्थित गर्भवती महिलाओं ने मतदान करने का संकल्प लिया है। यदि गर्भवती महिलाएं मतदान करने जा सकती है तो सामान्य व्यक्ति मतदान के लिए पीछे नही हो सकते। उन्होंने कहा कि हर विकासखण्ड से 25- 25 हजार महिलाएं मतदान शपथ पोस्टकार्ड लिख कर जिला कार्यालय में भेजे जिसे निर्वाचन आयोग को भेजा जाएगा। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों के द्वारा नाटिका के माध्यम से अच्छे जनप्रतिधि का चुनाव तथा एक वोट के महत्व को आकर्षक ढंग से बताया गया।

इसके साथ ही कलेक्टर ने सिमगा स्थित शक्ति कान्वेंट स्कूल में स्वीप के तहत आयोजित कार्यक्रम में स्कूली एवं महाविद्यालयीन विद्यार्थियों द्वारा रंगोली एवं वाद विवाद प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया। इस अवसर पर मतदान शपथ भी लिया गया।

इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत दिव्या अग्रवाल, सहायक कलेक्टर नम्रता चौबे, एसडीएम अंशुल वर्मा, तहसीलदार अनिरुध्द मिश्रा, जनपद सीईओ अमित दुबे डीईओ हिमांशु भारतीय सहित बड़ी संख्या में महिलाएं एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ गायत्री प्रसाद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story