कवर्धा में दो लोगों की उल्टी-दस्त के बाद इलाज के दौरान मौत

WhatsApp Channel Join Now


कवर्धा/रायपुर, 11 जुलाई (हि.स.)। कवर्धा (कबीरधाम) जिले के बोड़ला विकासखण्ड अंतर्गत वनांचल ग्राम सोनवाही में बीती रात दो लोगों की उल्टी-दस्त के बाद इलाज के दौरान मौत हो गई। कवर्धा जिले में अबतक 4 लोगों की डायरिया के कारण मौत हो चुकी है। कलेक्टर जनमेजय मोहबे ने गुरुवार को जानकारी दी है कि उल्टी-दस्त से एक ही घर के दो लोग की मौत हुई है।

ग्रामीणों के अनुसार जिस घर की एक महिला और एक पुरुष की बुधवार रात मौत हुई है, उस घर के तीन महिला, एक पुरुष और एक 07 साल का बच्चा समेत आसपास के 10 से अधिक लोग भी उल्टी-दस्त से पीड़ित हैं जिनमें से 04 लोगों का इलाज उपस्वास्थ्य केंद्र झलमला और अन्य लोगों को बोड़ला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि कुंए का गंदा पानी पीने के बाद लोग बीमार हुए हैं। मामला सामने आने के बाद कलेक्टर जनमेजय मोहबे ने स्वास्थ्य अमले को मौके पर रवाना किया। जहां शिविर लगाकर ग्रामीणों के स्वास्थ्य का इलाज किया जा रहा है।

कवर्धा कलेक्टर जनमेजय महोबे ने जानकारी दी है कि मृतक के परिवार के अन्य सदस्यों में भी डायरिया पाया गया है लेकिन गांव के अन्य लोग मलेरिया से प्रभावित हैं। गांव में शिविर लगाकर सभी का स्वस्थ्य चेकअप किया जा रहा है। पिछले दो महीने से पोंडी, बहरमुड़ा, कोयलारी, और दैहानठीह गांव में डायरिया फैला है।

हिन्दुस्थान समाचार / केशव केदारनाथ शर्मा / प्रभात मिश्रा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story