कोरबा : उद्योग मंत्री ने ''एक पेड़ मां के नाम अभियान'' के तहत लगाया आंवला का पौधा

WhatsApp Channel Join Now
कोरबा : उद्योग मंत्री ने ''एक पेड़ मां के नाम अभियान'' के तहत लगाया आंवला का पौधा


























लोगों से अधिक से अधिक पौधे लगाने की अपील

कोरबा 06 जुलाई (हि.स.)। वाणिज्य, उद्योग और श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन ने शनिवार को कोरबा के वार्ड क्रमांक 16 चारपारा कोहड़िया स्थित शिव मंदिर परिसर में ‘‘एक पेड़ मां के नाम अभियान‘‘ के तहत अपनी मां स्वर्गीय सोनकुंवर देवांगन की स्मृति में आंवला का पौधा लगाया।

इस अवसर पर मंत्री देवांगन कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पर्यावरण को बचाने के लिए देशवासियों से पेड़ लगाने की अपील की है। प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात के 111वें एपिसोड में पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए ‘‘एक पेड़ मां के नाम अभियान‘‘ शुरू करने आह्वान किया था। इसी तारतम्य में देश भर में लोग अधिक से अधिक संख्या में इस अभियान से जुड़ रहे हैं। मंत्री देवांगन ने कहा कि सभी लोग एक पेड़ अपनी मां के नाम पर जरुर लगाएं, क्योंकि दुनिया का सबसे बड़ा रिश्ता मां का होता है। मां का दर्जा सबसे ऊंचा होता है।

साथ ही उन्होंने कहा कि सभी लोग अपनी मां के साथ मिलकर या उनके नाम पर एक पेड़ जरूर लगाएं। इस अवसर पर उनके साथ नगर निगम कोरबा के पार्षद नरेंद्र देवांगन, मनोज अग्रवाल, प्रीति स्वर्णकार, अनिल यादव, नरेंद्र गोस्वामी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ हरीश तिवारी

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story