सरकार की लापरवाही से बलौदाबाजार में अप्रिय स्थिति निर्मित हुई : दीपक बैज

सरकार की लापरवाही से बलौदाबाजार में अप्रिय स्थिति निर्मित हुई : दीपक बैज
सरकार की लापरवाही से बलौदाबाजार में अप्रिय स्थिति निर्मित हुई : दीपक बैज


हिंसा किसी समस्या का समाधान नहीं लोग संयम बरते

रायपुर, 10 जून (हि.स.)। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि बलौदाबाजार की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। हिंसा किसी समस्या का समाधान नहीं लोग संयम बरते। सरकार की लापरवाही से यह अप्रिय स्थित निर्मित हुई है, पंद्रह दिनों पहले असामाजिक तत्वों द्वारा पवित्र जैतखम्भ को नुकसान पहुंचाने के मामले में त्वरित कठोर कार्रवाई की गयी होती तो शायद यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना नहीं होती।

कांग्रेस लोगों से अपील करती है संयम और शांति बनाये रखें, कानून को हाथ में न लें। सभ्य समाज में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। बाबा साहब के बनाये कानून पर भरोसा रखे।

दीपक बैज ने कहा कि साय सरकार की अकर्मण्यता के चलते ही बलौदाबाजार में कानून व्यवस्था बिगड़ी है। यदि समय रहते जैतखाम को क्षति पहुंचाने वालों पर कार्रवाई की गई होती और आहत समाज से संवाद किया गया होता तो ऐसी अप्रिय स्थिति निर्मित नहीं होती। धार्मिक भावनाएं आहत होने पर आंदोलित समाज को विश्वास में लिया गया होता तो ऐसे विध्वंसक प्रतिक्रिया नहीं होती।

दीपक बैज ने कहा कि गिरौदपुरी धाम से पांच किलोमीटर दूर एक बस्ती मानाकोनी है। यहां पर पुरानी गुफा है, जो बाघिन गुफा के नाम से प्रचलित है। जहां जैतखाम और सतनामी समाज के पूजा स्थल में तोड़-फोड़ की गई थी। इससे पूरे सतनामी समाज में आक्रोश है। इसके बाद समाज के लोगों ने पहले भी प्रर्दशन और चक्का जाम करके विरोध प्रदर्शन किया था। पूरे घटनाक्रम में घोर प्रशासनिक लापरवाही स्पष्ट है। साय सरकार आने के बाद से छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था बेहद खराब हो चुकी है। डबल इंजन की सरकार में छत्तीसगढ़, मणिपुर की तरह जल रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल/गायत्री प्रसाद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story